Data science and analytics job offers trump IT services during phase I of IIT-M placements


आईआईटी-एम में प्लेसमेंट के पहले चरण के दौरान प्लेसमेंट के कुल प्रतिशत के मामले में डेटा साइंस और एनालिटिक्स ने आईटी सेवाओं को पीछे छोड़ दिया।

जबकि कोर इंजीनियरिंग ने प्लेसमेंट का सबसे बड़ा प्रतिशत 42% जॉब ऑफर के साथ सेक्टर से आया, डेटा साइंस और एनालिटिक्स ने 19% लिया, जबकि आईटी 18% था।

IIT-M ने सोमवार को एक बयान में कहा, वित्तीय सेवाओं, प्रबंधन और अनुसंधान और विकास जैसे अन्य क्षेत्रों ने कुल प्लेसमेंट में 10% से कम योगदान दिया।

2021-22 के दौरान शीर्ष रिक्रूटर्स (नौकरी की पेशकश की संख्या के मामले में) में अमेरिकन एक्सप्रेस, माइक्रोसॉफ्ट इंडिया, ईएक्सएल सर्विस, आईक्यूवीआईए, गोल्डमैन सैक्स, लार्सन एंड टुब्रो, अमेज़ॅन शामिल हैं।

इसके अलावा, संस्थान ने कहा कि उसने शैक्षणिक वर्ष 2021-22 के लिए कैंपस प्लेसमेंट के पहले चरण के दौरान प्राप्त नौकरी के प्रस्तावों में एक ऐतिहासिक उच्च दर्ज किया है, संस्थान ने सोमवार को घोषणा की।

कैंपस प्लेसमेंट का विकल्प चुनने वाले 73 प्रतिशत छात्रों को पहले चरण के अंत में नौकरी के प्रस्ताव मिले हैं। प्लेसमेंट का दूसरा चरण जनवरी 2022 की दूसरी छमाही में शुरू होगा।

IIT-M ने कहा कि पहले चरण के दौरान कुल 226 कंपनियों द्वारा 1,085 ऑफ़र किए गए, जो 10 दिसंबर 2021 को संपन्न हुए। इसमें 14 कंपनियों के 45 अंतर्राष्ट्रीय ऑफ़र शामिल हैं, जो एक नया रिकॉर्ड उच्च भी होता है। इसके अलावा 62 स्टार्टअप कंपनियों ने इस दौरान 186 ऑफर दिए।

231 प्री-प्लेसमेंट ऑफर (पीपीओ) के साथ, जो इंटर्नशिप से उत्पन्न होते हैं और चरण I से पहले किए जाते हैं, चरण I के अंत में नौकरी के प्रस्तावों की कुल संख्या 1,316 है। चरण I प्लेसमेंट के लिए कुल 1,500 छात्र पंजीकृत हैं। 2021-22, संस्थान ने एक बयान में कहा।

“आईआईटी मद्रास में अपने कार्यक्रम के दौरान शैक्षणिक प्रशिक्षण की गुणवत्ता और छात्रों के समग्र विकास इस वर्ष के असाधारण चरण I प्लेसमेंट में परिलक्षित होते हैं। संस्थान की प्लेसमेंट टीम उन कंपनियों को धन्यवाद देती है जिन्होंने हमारे छात्रों को प्रस्ताव दिए हैं और दूसरे चरण में और अधिक कंपनियों के साथ काम करने की उम्मीद करते हैं, “प्रो. सीएस शंकर राम, सलाहकार (प्लेसमेंट), आईआईटी मद्रास ने कहा।

इस चरण I में कुल 45 अंतर्राष्ट्रीय ऑफ़र किए गए, जिनमें से 11 ऑफ़र Rakuten Mobile, Inc. से आए। अन्य अंतर्राष्ट्रीय ऑफ़र Glean, Micron Technologies, Honda R&D, Cohesity, Da Vinci डेरिवेटिव्स, Accenture Japan, Hilabs Inc. से आए। , क्वांटबॉक्स रिसर्च, मीडियाटेक, मनी फॉरवर्ड, रूब्रिक, टर्मग्रिड और उबर।

.

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Enable Notifications OK No thanks