IPL 2022: RCB के लिए ट्रेनिंग शुरू करने के बावजूद मैक्‍सवेल नहीं खेलेंगे आज का मैच, जानिए मैदान पर कब उतरेंगे


मुंबई. रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और राजस्‍थान रॉयल्‍स (RCB vs RR) के बीच मंगलवार को आईपीएल का 13वां मुकाबला खेला जाएगा. इस मुकाबले में भी आरसीबी ग्‍लेन मैक्‍सवेल (Glenn Maxwell) के बिना ही मैदान पर उतरेगी. मैक्‍सवेल आरसीबी से जुड़ गए हैं. अनिवार्य क्‍वारंटीन पूरा करने के बाद अभ्‍यास भी शुरू कर दिया, मगर इसके बावजूद वो आज का मुकाबला नहीं खेल पाएंगे. आरसीबी के मुख्य कोच माइक हेसन ने कहा कि मैक्सवेल 9 अप्रैल को मुंबई इंडियंस के खिलाफ मैच के लिये उपलब्ध रहेंगे.

दरअसल क्‍वारंटीन पूरा करने के बाद टीम से जुड़ने के बावजूद मैक्सवेल क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के अपने अनुबंधित खिलाड़ियों के लिये तय शर्तों की वजह राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ मैदान पर नही उतर पाएंगे. मैक्सवेल पाकिस्तान दौरे पर गई आस्ट्रेलियाई टीम का हिस्सा नहीं थे, लेकिन उन्हें आईपीएल के 15वें सीजन में खेलने के लिये 6 अप्रैल तक इंतजार करना होगा.

6 अप्रैल से पहले नहीं खेल सकते ऑस्‍ट्रेलिया के अनुबंधित खिलाड़ी
आरसीबी के मुख्‍य कोच ने कहा कि क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने स्पष्ट कह दिया था कि कोई भी अनुबंधित खिलाड़ी 6 अप्रैल से पहले खेलने के लिये उपलब्ध नहीं रहेगा. इसलिए वे कब पहुंचते है, यह मायने नहीं रखता क्योंकि वे 6 अप्रैल से पहले नहीं खेल पाएंगे.

RR vs RCB Playing XI: RCB विनिंग कॉम्बिनेशन से नहीं करेगी छेड़छाड़, राजस्थान में हो सकता है एक बदलाव

IPL 2022, RR vs RCB Picth Report and Weather Forecast: राजस्थान-बैंगलोर में वानखेड़े में होगी टक्कर, जानें मौसम और पिच का हाल

उन्होंने कहा कि बाकी टीमों की तरह हम भी इससे अच्छी तरह वाकिफ हैं. इसी वजह से हमने इसी के अनुसार योजना बनाई. आरसीबी ने अभी तक 2 मुकाबले खेले हैं और उसे 2 में से एक में जीत मिली, जबकि एक में हार का सामना करना पड़ा. वहीं मैक्‍सवेल ने आरसीबी के साथ अभ्‍यास भी शुरू कर दिया है. बीते दिनों ही मैक्‍सवेल भारतीय मूल की गर्लफ्रेंड विमी रमन के साथ विवाह बंधन में बंधे थे.

Tags: Glenn Maxwell, IPL, IPL 2022, Royal Challengers Bangalore

image Source

Enable Notifications OK No thanks