इस एक्ट्रेस के साथ शूटिंग के लिए प्याज खाकर जाते थे धर्मेंद्र, ताकि मुंह से शराब की गंध न आए


इंडस्ट्री के लीजेंड्री स्टार्स में से एक धर्मेंद्र (Dharmendra) से जुड़े ढ़ेरों किस्से और कहानियां आज भी खूब सुने और सुनाए जाते हैं. आज हम आपको धर्मेंद्र से जुड़ा ऐसा ही एक किस्सा सुनाने जा रहे हैं. यह किस्सा है फिल्म ‘आए दिन बहार के’ की शूटिंग के दौरान का और इसे खुद धरम पाजी ने एक टीवी शो में सुनाया था. आपको बता दें कि फिल्म ‘आए दिन बहार के’ साल 1966 में रिलीज हुई थी और यह अपने दौर की हिट फिल्मों में से एक थी. फिल्म में धरम पाजी के अपोजिट एक्ट्रेस आशा पारेख (Asha Parekh) मुख्य भूमिका में थीं.

आपको बता दें कि आशा पारेख को उन दिनों धर्मेंद्र जुबली पारेख कहकर बुलाया करते थे क्योंकि वे जिस भी एक्टर के साथ फ़िल्में करतीं वो हिट हो जाया करती थी. तो किस्सा कुछ यूं है कि इस फिल्म की शूटिंग ख़त्म होने के बाद धर्मेंद्र फिल्म के डायरेक्टर और अन्य क्रू मेंबर्स के साथ देर रात तक शराब पीते थे. धरम पाजी के अनुसार जब वे सुबह शूटिंग पर जाते तो उनके मुंह से शराब की गंध आती रहती थी और इससे बचने के लिए वे प्याज खा लिया करते थे.

टीवी शो में धरम पाजी ने बताया कि, ‘एक बार खुद आशा पारेख ने इस बात की शिकायत की के मेरे मुंह से शराब की दुर्गन्ध आती है, तब मैने उन्हें पूरा माजरा बताया जिसके बाद आशा जी ने मुझे शराब ना पीने की सलाह दी, इसके बाद हम अच्छे दोस्त बन गए थे’. 


 
इस टीवी शो पर वेटरन एक्ट्रेस आशा पारेख भी मौजूद थीं और उन्होंने बताया था कि, ‘फिल्म के एक हिस्से की शूटिंग दार्जिलिंग में हो रही थी जहां धर्मेंद्र को पानी में नाचते हुए शूट करना था. चूंकि वहां ठंडक बहुत थी ऐसे में जैसे ही धर्मेंद्र पानी से निकलकर बाहर आते तो लोग उन्हें ब्रांडी ऑफर करते लेकिन वे मेरी तरफ देखते और ब्रांडी नहीं पीते क्योंकि मैने उनसे कहा था कि यदि वे शराब पिएंगे तो मैं सेट पर नहीं आऊंगी, मेरे सम्मान की खातिर उन्होंने शराब नहीं पी थी’.

Malaika Arora Career: जब भड़क कर मलाइका अरोड़ा ने कहा था, ‘मुझे Salman Khan ने नहीं बनाया, सेल्फ मेड हूं’

Arjun Kapoor Malaika Arora: किन तीन चीज़ों पर टिका हुआ है मलाइका अरोड़ा और अर्जुन कपूर का रिश्ता, एक्टर ने खुद किया खुलासा!

image Source

Enable Notifications OK No thanks