मीना कुमारी के साथ फिल्म ‘पाकीजा’ में धर्मेंद्र करने वाले थे काम, इस वजह से नहीं मिला मौका


हिंदी सिनेमा के मशहूर एक्टर धर्मेंद्र (Dharmendra) ने हमेशा ही अपने खास अंदाज़ से लोगों का दिल जीता. उन्होंने 70 के दशक में बॉलीवुड में एक से बढ़कर एक फिल्मों में काम किया. आज भी लोग उनकी फिल्मों का लुफ्त उठाते हैं. धर्मेंद्र ने फिल्म ‘दिल भी तेरा हम भी तेरे’ से बॉलीवुड में अपने करियर की शुरूआत की थी, जिसके बाद उन्होंने कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, धर्मेंद्र (Dharmendra) की सफलता में हिंदी सिनेमा की ट्रेजिडी क्वीन मीना कुमारी (Meena Kumari) का हाथ था. दोनों के अफेयर को लेकर भी खूब चर्चा होती थी. धर्मेंद्र (Dharmendra) और मीना कुमारी (Meena Kumari) की नजदीकियों की वजह से ही डायरेक्टर कमाल अमरोही ने धर्मेंद्र को फिल्म ‘पाकीजा’ में कास्ट नहीं किया था.


फिल्म ‘पाकीजा’ को लोगों ने बेहद पसंद किया था. फिल्म की कहानी और संगीत का जादू लोगों के सिर चढ़कर बोला था. जहां इस फिल्म में मीना कुमारी लीड हीरोइन थीं तो वहीं हीरो के लिए धर्मेंद्र को साइन किया जाना था. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, मीना कुमारी और धर्मेंद्र की बढ़ती नजदीकियों की वजह से ही कमाल अमरोही ने उन्हें मीना कुमारी के अपोज़िट कास्ट नहीं किया था, जिसके बाद फिल्म में राजकुमार ने लीड रोल किया था.


वहीं, जब धर्मेंद्र से एक इंटरव्यू के दौरान इस बारे में पूछा गया कि, ‘पाकीजा में कमाल अमरोही ने इसलिए आपको कास्ट नहीं किया था, क्योंकि उसमें मीना कुमारी थीं?’ इसके जवाब में धर्मेंद्र ने कहा, ‘लोग मुझसे जलते हैं यार’. उन्होंने मीना कुमारी के साथ अपने अफेयर पर बात करते हुए कहा था, ‘मीना कुमारी के साथ मेरी मोहब्बत नहीं थी. वो बहुत बड़ी स्टार थीं और मैं उनका फैन था. अगर फैन और स्टार के रिश्ते को आप मोहब्बत कहते हैं तो फिर उसे मोहब्बत समझ लीजिए.’ 

यह भी पढ़ेंः

शत्रुघ्न सिन्हा करना चाहते थे रीना रॉय से शादी, ऐसे मारी पूनम ने एक्टर की लाइफ में एंट्री

जैकलीन फर्नांडिस ने सोशल मीडिया ट्रोलिंग पर की खुलकर बात, बताया कैसे करती हैं इन सबसे डील



image Source

Enable Notifications OK No thanks