स्नो व्हाइट रीमेक की पीटर डिंकलेज की आलोचना पर डिज्नी की प्रतिक्रिया: बौनेपन समुदाय के साथ परामर्श


बौने समुदाय के साथ परामर्श: पीटर डिंकलेज के बाद डिज्नी 'स्नो व्हाइट' के रीमेक के लिए स्टूडियो की खिंचाई करता है
छवि स्रोत: इंस्टाग्राम/पीटरडिंकलेज

बौने समुदाय के साथ परामर्श: पीटर डिंकलेज के बाद डिज्नी ‘स्नो व्हाइट’ के रीमेक के लिए स्टूडियो की खिंचाई करता है

हाइलाइट

  • गेम ऑफ थ्रोन्स के अभिनेता पीटर डिंकलेज ने आगामी स्नो व्हाइट फिल्म की ‘पिछड़ी कहानी’ के रूप में आलोचना की
  • स्नो व्हाइट निर्माता डिज्नी ने कहा कि वे आगामी फिल्म पर बौने समुदाय से परामर्श कर रहे हैं
  • पीटर डिंकलेज ने स्नो व्हाइट की “एक गुफा में एक साथ रहने वाले सात बौनों” की कहानी के रूप में आलोचना की

हॉलीवुड स्टूडियो डिज्नी ने “गेम ऑफ थ्रोन्स” के स्टार पीटर डिंकलेज की क्लासिक एनिमेटेड फिल्म “स्नो व्हाइट एंड द सेवन ड्वार्फ्स” के आगामी लाइव-एक्शन रीमेक की आलोचना का जवाब दिया है। डिंकलेज, जिसे एचबीओ शो “गेम ऑफ थ्रोन्स” में टायरियन लैनिस्टर की भूमिका निभाने के लिए जाना जाता है, हाल ही में फिल्म के रीमेक के फैसले के लिए डिज्नी पर भारी पड़ा, जिसे उन्होंने “बैकवर्ड” कहा।

अभिनेता को अपनी प्रतिक्रिया में, डिज्नी ने कहा कि वह “मूल एनिमेटेड फिल्म से रूढ़ियों को मजबूत करने से बचने” जा रहा था।

“मूल एनिमेटेड फिल्म से रूढ़ियों को मजबूत करने से बचने के लिए, हम इन सात पात्रों के साथ एक अलग दृष्टिकोण ले रहे हैं और बौने समुदाय के सदस्यों के साथ परामर्श कर रहे हैं।

डिज्नी के प्रवक्ता ने हॉलीवुड रिपोर्टर को दिए एक बयान में कहा, “हम एक लंबी विकास अवधि के बाद फिल्म के निर्माण में और अधिक साझा करने के लिए उत्सुक हैं।”

मार्क वेब द्वारा निर्देशित, रिबूट किए गए संस्करण में गैल गैडोट के विपरीत “वेस्ट साइड स्टोरी” प्रसिद्धि के राहेल ज़ेगलर होंगे, जो ईविल क्वीन की भूमिका पर निबंध करेंगे।

यह मार्क मैरोन के “डब्ल्यूटीएफ” पॉडकास्ट पर एक साक्षात्कार के दौरान था जब डिंकलेज ने “स्नो व्हाइट” के रीमेक पर अपने विचार प्रस्तुत किए।

“वास्तव में किसी के लिए कोई अपराध नहीं है, लेकिन मैं थोड़ा हैरान था जब उन्हें एक लैटिना अभिनेत्री को स्नो व्हाइट के रूप में लेने पर बहुत गर्व था, लेकिन आप अभी भी ‘स्नो व्हाइट एंड द सेवन ड्वार्फ्स’ की कहानी कह रहे हैं,” डिंकलेज, 52 , कहा।

उन्होंने कहा, “एक कदम पीछे हटें और देखें कि आप वहां क्या कर रहे हैं। इससे मुझे कोई मतलब नहीं है।” डिंकलेज, जो एकोंड्रोप्लासिया नामक बौनेपन के एक सामान्य रूप के साथ पैदा हुआ था, ने विशेष रूप से स्टूडियो की “एक गुफा में रहने वाले सात बौनों” की “पिछड़ी” कहानी पेश करने की कोशिश करने के लिए आलोचना की।

“आप एक तरह से प्रगतिशील हैं, लेकिन फिर भी आप एक गुफा में एक साथ रहने वाले सात बौनों के बारे में पिछली कहानी बना रहे हैं, आप क्या कर रहे हैं, यार? क्या मैंने कुछ नहीं किया है मेरे साबुन बॉक्स से कारण को आगे बढ़ाएं?

“मुझे लगता है कि मैं काफी जोर से नहीं हूँ।
मुझे नहीं पता कि वह कौन सा स्टूडियो है, लेकिन उन्हें इस पर बहुत गर्व था।
अभिनेत्री और उन सभी लोगों को सारा प्यार और सम्मान जिन्होंने सोचा कि वे सही काम कर रहे हैं।
लेकिन मैं ऐसा ही हूं, तुम क्या कर रहे हो?” उसने जोड़ा।

“स्नो व्हाइट एंड द सेवन ड्वार्व्स” शीर्षक वाली मूल फिल्म, ब्रदर्स ग्रिम कहानी पर आधारित थी और 1937 में रिलीज़ हुई थी।

यह डिज़्नी की पहली एनिमेटेड फीचर फिल्म थी और इसमें एक राजकुमारी की कहानी प्रस्तुत की गई थी जिसे उसकी सौतेली माँ, रानी द्वारा एक जहरीला सेब खिलाया जाता है और फिर एक गहरी नींद में गिर जाती है जिसे केवल राजकुमार के चुंबन से तोड़ा जा सकता है।

बेंज पासेक और जस्टिन पॉल, “ला ला लैंड”, “द ग्रेटेस्ट शोमैन” और “डियर इवान हैनसेन” के पीछे की गीत लेखन जोड़ी, फिल्म के लिए नया संगीत लिखेंगे, जिसके 2022 में निर्माण के लिए जाने की उम्मीद है।

.

image Source

Enable Notifications OK No thanks