Dizo Buds P Review: साउंड क्वालिटी का नहीं कोई मुकाबला, डिजाइन भी है सबसे अलग


नई दिल्ली। भारतीय बाजार में Dizo ने नए Earbuds लॉन्च कर दिए हैं। इन्हें कंपनी ने Dizo Buds P का नाम दिया है। कंपनी ने इन Earbuds के Design, Audio Quality, Connectivity और Battery को लेकर कई दावे किए हैं। हमें भी इन Earbuds को एक्सपीरियंस करने का मौका मिला। आज हम आपको Review में अपना अनुभव साझा करेंगे। साथ ही बताएंगे कि कंपनी ने इन्हें लेकर जो दावे किए हैं उनमें कितनी सच्चाई है? तो चलिये जानते हर चीज के बारे में-

Dizo Buds P ऑडियो क्वालिटी-

जब भी हम कोई Buds खरीदने जाते हैं तो सबसे पहले सवाल ऑडियो क्वालिटी का ही आता है। क्योंकि EarBuds में ऑडियो क्वालिटी बहुत मायने रखती है। कंपनी का दावा है कि इसमें पावरफुल 13mm ड्राइवर्स इंस्टॉल किए गए हैं और ये आपके कानों को बिल्कुल क्लियर साउंड देते हैं। Environmental Noise Cancellation Algorithm इसके साउंड को और भी ज्यादा क्लियर कर देती है।

कंपनी दावा करती है कि Noise Cancellation की वजह से इससे कॉलिंग भी काफी आसान हो जाती है। हम अपना एक्सपीरियंस आपके साथ शेयर करें तो ये बड्स बेस्ट हैं। साथ ही हमारा कॉलिंग को लेकर भी काफी अच्छा एक्सपीरियंस रहा है। अगर आप कम पैसे इंवेस्ट करना चाहता हैं और चाहते हैं कि बेस्ट बड्स मिलें तो आप इन्हें भी चुन सकते है। साथ ही अगर आपकी बड्स खरीदने की प्राथमिकता ऑडियो क्वालिटी है तो भी ये बेस्ट है।

Dizo Buds P

Dizo Buds P Battery Life-

Dizo Buds P की सबसे बड़ी खासियत बैटरी लाइफ भी है। कंपनी दावा करती है कि एक बार चार्ज करने के बाद ये Buds 7 घंटे का प्लेटाइम देते हैं। अगर आप इन्हें 10 मिनट चार्ज करते हैं तो ये 4 घंटे का म्यूजिक प्लेबैक देते हैं। यानी सिर्फ 10 मिनट चार्ज करके आप 4 घंटे तक यूज कर सकते हैं। इसका टोटल प्ले टाइम 40 घंटे का है। इसमें क्विक चार्जिंग मिलती है और केस चार्जिंग के लिए Type-C Port भी दिया गया है।

अगर बात हम अपने एक्सपीरियंस की करें तो चार्जिंग और बैटरी लाइफ को लेकर आपको कोई शिकायत नहीं होने वाली है। हमने भी अपने एक्सपीरियंस में ऐसा ही पाया। बड्स का बैटरी बैकअप काफी अच्छा रहा है। हमने इन्हें वन टाइम चार्ज करके जब लगातार यूज़ किया तो इन्होंने 4 घंटे का ही बैटरी बैकअप दिया। चार्जिंग केस भी काफी हैंडी है और ये आसानी से आपकी जेब में फिट हो जाता है।

कनेक्टिविटी, पेयरिंग और कंट्रोल-

कनेक्टिविटी और पेयरिंग को लेकर भी काफी उम्मीदें रहती हैं। Dizo Buds P की खासियत है कि ये आसानी से कनेक्ट हो जाते हैं। इन्हें iOS और Android दोनों से ही आसानी से कनेक्ट किया जा सकता है। हालांकि हमारा एक्सपीरियंस iPhone (iOS) से कनेक्टिविटी को लेकर काफी अलग रहा है। लगातार यूज करने के बाद बीच-बीच में साउंड ड्रॉप देखने को मिला। बीच-बीच में आवाज बार-बार ब्रेक हो रही थी। लेकिन Android के साथ कनेक्टिविटी में आपको कोई शिकायत नहीं होने वाली है। एंड्रॉयड फोन के साथ कनेक्टिविटी की कोई शिकायत नहीं है। साथ ही ये एंड्रॉयड के साथ चुटकियों में कनेक्ट भी हो जाते हैं।

Capture

डिजाइन और कीमत-

डिजाइन पर फोकस करें तो इसके केस में मैट फिनिश देखने को मिलती है। केस पर ही कंपनी का ब्रांडिंग लोगो देखने को मिलता है। साथ ही नीचे की तरफ Type-C Charging Port दिया गया है। बड्स के डिजाइन की बात करें तो भी ये बेस्ट है। इसके बड्स काफी कंफर्टेबल भी हैं। साथ ही काफी लाइट वेट भी है। इन्हें ऐसे डिजाइन किया गया है कि ये कानों में आसानी से फिट हो जाता है और इसकी वजह से ही इसकी ग्रिप भी काफी अच्छी है। अगर आप रनिंग करते हैं तो भी इसकी ग्रिप इतनी अच्छी रहती है कि ये कानों से स्लिप नहीं होते हैं।

बात अगर कीमत की करें तो ये आप 1,599 रुपए में खरीद सकते हैं। इसे ऑनलाइन भी आसानी से खरीदा जा सकता है। अन्य कंपनियों को बड्स से इसकी तुलना करें तो ये काफी बेस्ट साबित होते हैं। डिजाइन, साउंड क्वालिटी और कीमत के लिहाज से भी ये फिट बैठते हैं। हमारा एक्सपीरियंस भी इन्हें लेकर ऑवरऑल अच्छा रहा। बैटरी, डिजाइन ही इसकी सबसे बड़ी खासियत है।

Source link

Enable Notifications OK No thanks