Doctor Strange 2 के ट्रेलर में फैंस को द‍िखी है Iron Man की झलक, क्‍या ये Tom Cruise हैं?


‘सुपर बॉल’ के दौरान सोमवार को मार्वल स्‍टूडियो की नई फिल्‍म ‘डॉक्‍टर स्‍ट्रेंज इन द मल्‍टीवर्स ऑफ मैडनेस’ (Doctor Strange in the Multiverse of Madness) का ट्रेलर रिलीज किया गया। आते ही जहां इस ट्रेलर ने सोशल मीडिया पर धमाल मचा दिया है, वहीं कुछ ही घंटों में एवेंजर्स फ्रेंचाइजी के सुपरफैंस ने ट्रेलर में कुछ ऐसा ढूंढ़ निकाला है, जिसकी अब हर तरफ चर्चा हो रही है। फैंस का दावा है कि ट्रेलर में उन्‍हें ‘आयरन मैन’ की झलक दिखी है। जी हां, इतना नहीं फैंस यह पक्‍के तौर पर कह रहे हैं ट्रेलर में जो आयरन मैन (Iron Man) जैसी छवि दिखी है, वह असल में टॉम क्रूज (Tom Cruise) हैं जो फ्रेंचाइजी में रॉबर्ट डाउनी जूनियर के बाद अब नए आयरन मैन होंगे।

ट्विटर पर ट्रेलर के कई स्‍क्रीनशॉट्स तैर रहे हैं। ‘डॉक्‍टर स्‍ट्रेंज 2’ के ट्रेलर में पलक झपकते ही एक इमेज आती है और गायब हो जाती है। फैंस का दावा है यह इमेज आयरन मैन की है और टॉम क्रूज ही अब इस नए आयरन मैन का किरदार निभाने वाले हैं। ट्रेलर में फैंस को जो किरदार दिख रहा है, वह उड़ता हुआ नजर आ रहा है। ‘एवेंजर्स: एंडगेम’ में आयरन मैन के किरदार की मौत हो गई थी। दिलचस्‍प है कि फैन अब आयरन मैन की वापसी को लेकर नई-नई थ्‍योरीज लेकर भी आ रहे हैं।

ट्रेलर में दिखाया गया है कि डॉक्‍टर स्‍ट्रेंज एक जगह एक कैदी के तौर पर ले जाए जा रहे हैं। उन्‍हें ले जाने वाले अल्‍ट्रॉन बॉट्स हैं। फैंस का कहना है कि अल्‍ट्रॉन बॉट्स का निर्माण टोनी स्‍टार्क ने किया था। यही नहीं, कॉमिक बुक में एक सुपीरियर आयरन मैन की भी चर्चा है। फैंस का कहना है कि अब फिल्‍म में भी इस किरदार की एंट्री होने वाली है और इसे टॉम क्रूज निभाने वाले हैं।

बीते कुछ समय से ऐसी चर्चा चल रही है कि टॉम क्रूज की एवेंजर्स फ्रेंचाइजी में एंट्री होने वाली है। वह जल्‍द ही टोनी स्‍टार्क के किरदार में नजर आ सकते हैं। टोनी स्‍टार्क का किरदार पहले रॉबर्ट डाउनी जूनियर निभा रहे थे। बीते दिनों कुछ तस्‍वीरें भी सामने आईं, जिसमें टॉम क्रूज को आयरन मैन जैसे गेटअप में देखा गया। इनमें वह ग्रीन स्‍क्रीन के आगे मोशन कैप्‍चर सूट में नजर आ रहे थे।

हाल ही डेडपूल के को-क्रिएटर रॉब लिफेल्ड ने भी ‘द बिग थिंग विद क्रिस्टियन हार्लोफ़’ के एक एपिसोड यह संकेत दिए था कि ऐसी अफवाहें सच हो सकती हैं। रिपोर्ट्स में दावा किया गया है रॉबर्ट डाउनी जूनियर वाले आयरन मैन की भले ही ‘एवेंजर्स: एंडगेम’ में मौत हो गई हो, लेकिन ‘मल्टीवर्स ऑफ मैडनेस’ में दिख रहा यह नया आयरन मैन किसी दूसरे ब्रह्मांड का हिस्‍सा है।

हालांकि, हमेशा की तरह मार्वल स्‍टूडियो और फिल्‍म से जुड़े लोग इस पूरे मामले पर चुप्‍पी साधे हुए हैं। वैसे, फैंस को तो पूरी उम्‍मीद है कि उनका फेवरिट सुपरहीरो यानी आयरन मैन जल्‍द ही पर्दे पर वापसी करने वाला है। अब इस बात में कितनी सच्‍चाई है, इसका पता 6 मई को चल जाएगा, जब ‘डॉक्‍टर स्‍ट्रेंज इन द मल्‍टीवर्स ऑफ मैडनेस’ फिल्‍म रिलीज होगी।

doctor strange

Doctor Strange 2 के ट्रेलर में फैंस को द‍िखी है Iron Man की झलक, क्‍या ये Tom Cruise हैं?

image Source

Enable Notifications OK No thanks