Doctor Strange 2: सऊदी अरब ने क्यों बैन कर दी मार्वल की फिल्म Doctor Strange 2, जानें वजह


Doctor Strange in the Multiverse of Madness Ban: मार्वल स्टूडियोज की मोस्ट अवेटेड फिल्म ‘डॉक्टर स्ट्रेंज इन द मल्टीवर्स ऑफ मैडनेस’ को सऊदी अरब समेत कई अन्य खाड़ी देशों ने अपने देश में बैन कर दिया है. दुनियाभर में लाखों लोग मार्वल सिनेमैटिक फिल्मों के दीवाने हैं और इनकी फिल्मों का बेसब्री से इंतज़ार करते हैं. लेकिन अब ‘डॉक्टर स्ट्रेंज इन द मल्टीवर्स ऑफ मैडनेस’ खाड़ी देशों में रिलीज़ नहीं होगी.

क्यों लगा है बैन?

वैराइटी के मुताबिक मार्वल स्टूडियोज की ‘डॉक्टर स्ट्रेंज इन द मल्टीवर्स ऑफ मैडनेस’ फिल्म में समलैंगिक किरदार होने के कारण इसे सऊदी अरब और कई अन्य अरब देशों में प्रतिबंधित किया गया है. ये फिल्म अमेरिका में 6 मई को रिलीज होने वाली है. जबकि इसे पांच मई को सऊदी अरब और अन्य खाड़ी देशों के सिनेमाघरों में रिलीज होना था. लेकिन  ‘डॉक्टर स्ट्रेंज’ के सीक्वल को खाड़ी देशों ने बैन करने का फैसला किया है.

इस फिल्म पर भी लग चुका है बैन

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक सऊदी अरब के सेंसर बोर्ड ने बेनेडिक्ट कम्बरबाच की इस सुपरहीरो फिल्म को डिस्ट्रिब्यूशन सर्टिफिकेट नहीं दिया है. आपको बता दें कि फिल्म ‘डॉक्टर स्ट्रेंज इन द मल्टीवर्स ऑफ मैडनेस’ का निर्देशन सैम राइमी ने किया है. इस फिल्म में अभिनेत्री शोचिटल गोमेज ने समलैंगिक किरदार निभाया है. इस फिल्म से पहले मार्वल की ‘द एटरनल्स’ को भी समलैंगिक जोड़े के रोमांस के कारण सऊदी अरब में प्रतिबंधित किया गया था.

Casting Couch in Bollywood: कास्टिंग काउच पर ईशा कोप्पिकर ने सुनाया हैरान करने वाला किस्सा, कहा- मैं बुरी तरह टूट गई थी जब..

Sidharth Malhotra Kiara Advani: शादी की खबरों के बीच सिद्धार्थ मल्होत्रा और कियारा आडवाणी का हुआ ब्रेकअप, सामने आई ये बड़ी वजह!

image Source

Enable Notifications OK No thanks