Ducati ने लॉन्च की नई स्पोर्ट्स बाइक, सिर्फ 12 यूनिट ही खरीद सकेंगे ग्राहक


नई दिल्ली. डुकाटी ने अमेरिकी बाजार में लिमिटेड-एडिशन हाइपरमोटर्ड 950 आरवीई (Hypermotard 950 RVE) बाइक को लॉन्च कर दिया है. खास बात यह है कि इस बाइक की सिर्फ 12 यूनिट ही बनाई जाएंगी. ये सभी मॉडल प्री-ऑर्डर के जरिए ही खरीदने के लिए उपलब्ध होंगे.

नई बाइक के एक्स्टीरियर अपडेट को छोड़कर बाकी चीजों में कोई बदलाव नहीं किया गया है. बाइक में पहले की तरह 937cc L-Twin इंजन का इस्तेमाल किया गया है, जो 114bhp की अधिकतम पावर जनरेट कर सकता है. यह इंजन 6-स्पीड ट्रांसमिशन के साथ आता है.

ये भी पढ़ें- आ रही है इंडिया की सबसे ज्यादा रेंज वाली पहली इलेक्ट्रिक कार, 3.9 सेकंड में पकड़ेगी 100kmph की स्पीड

बाइक में मिलेंगे कई एडवांस सिस्टम
बाइक की कुछ प्रमुख विशेषताओं में स्लाइड बाय ब्रेक फ़ंक्शन के साथ बॉश कॉर्नरिंग एबीएस टेक्नोलॉजी, व्हील कंट्रोल सिस्टम और ट्रैक्शन कंट्रोल सिस्टम शामिल हैं. ब्रेकिंग के लिए इसमें फोर-पिस्टन फ्रंट और टू-पिस्टन रियर ब्रेम्बो ब्रेक कैलीपर्स का उपयोग किया गया है और पूरी तरह से एडजस्टेबल सस्पेंशन सिस्टम से लैस किया गया है.

यूनिक पेंट स्कीम में उतारी है बाइक
नई हाइपरमोटर्ड 950 आरवीई को एक यूनिक पेंट स्कीम के साथ लॉन्च किया गया है. कंपनी का दावा है कि इस पेंट स्कीम ने रॉ स्ट्रीट आर्ट से इंस्पिरेशन ली है. इसकी बाहरी स्टाइलिंग की प्रोसेस में कुछ अच्चे पेंटर को शामिल किया गया था. इन कलाकारों ने बेहद पतले और महीन decals को एक साथ रखने के लिए लंबे समय तक काम किया है. यह एक ‘टाइम टेकिंग’ प्रोसेस थी और इस प्रकार इसकी केवल 100 यूनिट्स का ही प्रोडक्शन किया जाएगा.

ये भी पढ़ें- Tata ने नई इलेक्ट्रिक कार Avinya EV से उठाया पर्दा, सिंगल चार्ज में 500 km चलेगी ये गाड़ी

जानें बाइक की कीमत
बाइक इस गर्मी के आखिर तक अमेरिकी डीलरशिप में आ जाएगी. नई बाइक की कीमत $15,695 (₹12 लाख के बराबर) से शुरू होती है. इस कीमत पर यह अमेरिकी बाजार में हाइपरमोटर्ड 950 ($14,195) और हाइपरमोटर्ड 950 एसपी ($17,695) के बीच सही बैठती है. भारत में डुकाटी ने हाल ही में नई मलस्ट्रिस्टारडा वी2 मोटरसाइकिल के लॉन्च की घोषणा की है.

Tags: Auto News, Autofocus, Bike news

image Source

Enable Notifications OK No thanks