आठ राज्य क्रिकेट बोर्ड बीसीसीआई से रणजी ट्रॉफी रद्द करने पर पुनर्विचार करने का अनुरोध करते हैं: रिपोर्ट


बीसीसीआई अपने फैसले पर पुनर्विचार कर सकता है लेकिन रणजी ट्रॉफी के आयोजन की बहुत कम उम्मीद है। (एएफपी फोटो)

कोविड -19 की तीसरी लहर ने बीसीसीआई को अपने प्रमुख रेड-बॉल टूर्नामेंट रणजी ट्रॉफी को लगातार दूसरे वर्ष के लिए बंद करने के लिए मजबूर किया है।

  • आखरी अपडेट:24 जनवरी 2022, 09:24 IST
  • पर हमें का पालन करें:

बीसीसीआई को कथित तौर पर कई राज्य क्रिकेट बोर्डों से रणजी ट्रॉफी को लगातार दूसरे सत्र के लिए रद्द करने के अपने फैसले पर पुनर्विचार करने का अनुरोध प्राप्त हुआ है। भारतीय क्रिकेट बोर्ड ने देश में कोरोनोवायरस के मामलों में खतरनाक वृद्धि के बाद इस महीने की शुरुआत में घरेलू सत्र को स्थगित करने का आह्वान किया।

में एक रिपोर्ट के अनुसार द न्यू इंडियन एक्सप्रेसआठ राज्य इकाइयों ने अनौपचारिक रूप से बीसीसीआई से संपर्क किया है और बोर्ड ने जवाब दिया है कि वह संभावना को देख सकता है लेकिन उसने कोई ठोस प्रतिबद्धता नहीं दी है।

पिछले हफ्ते, एक बैठक के बाद, बीसीसीआई ने फरवरी के अंत तक भारतीय घरेलू क्रिकेट सत्र को फिर से शुरू करने का फैसला किया, लेकिन तभी जब कोरोनावायरस की स्थिति अनुमति दे। हालाँकि, प्रमुख चिंता, महामारी के अलावा, रणजी ट्रॉफी जैसे आयोजन के लिए उपलब्ध खिड़की है।

पूरे रणजी सत्र के लिए बोर्ड को लगभग 75 दिनों की आवश्यकता होगी और यह तथ्य कि आईपीएल 2022 मार्च के अंतिम सप्ताह में शुरू हो सकता है, उपलब्ध खिड़की को सिकोड़ता है।

क्वारंटाइन और बायो-बबल आवश्यकताओं को ध्यान में रखते हुए, टी20 लीग की तैयारी मार्च के तीसरे सप्ताह तक शुरू करनी होगी और आईपीएल के भारत के बाहर आयोजित होने की स्थिति में, प्रक्रिया बहुत पहले शुरू हो जाएगी। यह रणजी ट्रॉफी आयोजित करने के लिए पूरे फरवरी (28 दिन) और मार्च के पहले दो सप्ताह में बोर्ड छोड़ देता है जो पर्याप्त नहीं है।

दैनिक ने आगे बताया कि राज्य बोर्ड चाहते हैं कि बीसीसीआई कम से कम ग्रुप स्टेज का आयोजन करे, लेकिन उसके लिए भी, संगरोध अवधि सहित कम से कम 39 दिनों की आवश्यकता है। यानी फरवरी के पहले सप्ताह तक आयोजन शुरू हो जाना चाहिए।

कथित तौर पर, राज्य संघों के बीच इस बात की बहुत कम उम्मीद है कि मौजूदा परिस्थितियों में रणजी ट्रॉफी आयोजित की जाएगी।

आईपीएल की सभी खबरें और क्रिकेट स्कोर यहां पाएं

.

image Source

Enable Notifications OK No thanks