IND vs SA: ‘अगर मैं उनकी जगह होता तो शादी भी नहीं करता’- शोएब अख्तर को लगता है शादी पर असर कप्तान विराट कोहली


पिछले चार महीने या तो कप्तान विराट कोहली के लिए वास्तव में कठिन रहे हैं। सितंबर में, उन्होंने T20I कप्तानी से इस्तीफा दे दिया, फिर उन्हें ODI कप्तानी से बर्खास्त कर दिया गया, और नए साल में, उन्होंने टेस्ट कप्तानी से इस्तीफा दे दिया। पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर ने कहा कि वह शादी नहीं करते अगर वह दबाव-कुकर की स्थिति में होते जैसे कोहली पिछले चार वर्षों में हुआ था। उन्होंने यह भी कहा कि वह 33 वर्षीय को पहले स्थान पर कप्तानी दिलाने के पक्ष में नहीं थे।

यह भी पढ़ें | IND vs SA तीसरा ODI: केएल राहुल ने चुना फील्डिंग; सूर्यकुमार यादव, दीपक चाहर चार बदलावों में शामिल

“अगर मैं उनकी जगह होता तो शादी भी नहीं करता। मैंने अभी-अभी रन बनाए थे और क्रिकेट का लुत्फ उठाया था, ये 10-12 साल का क्रिकेट अलग समय है और फिर नहीं आता, मैं यह नहीं कह रहा कि शादी करना गलत है लेकिन अगर आप भारत के लिए खेल रहे हैं, तो आपने थोड़ा समय का आनंद लिया होगा . प्रशंसक कोहली के दीवाने हैं और उन्हें वह प्यार बरकरार रखना था जो उन्हें पिछले 20 साल से मिल रहा है।”

“बच्चों का, परिवार का दबाव है। जैसे-जैसे जिम्मेदारी बढ़ती है, वैसे-वैसे दबाव भी बढ़ता जाता है। क्रिकेटरों का करियर 14-15 साल का छोटा होता है जिसमें आप पांच-छह साल तक शिखर पर रहते हैं। विराट के वो साल बीत चुके हैं, अब उन्हें संघर्ष करना पड़ रहा है।”

यह भी पढ़ें | शोएब अख्तर ने किया सनसनीखेज दावा, कहा- भारतीय क्रिकेट में ‘विराट कोहली के खिलाफ हैं लॉबी’

उन्होंने कहा कि एक राष्ट्रीय टीम का कप्तान होना एक अतिरिक्त जिम्मेदारी है और एक खिलाड़ी को काम पर ध्यान देना चाहिए, शादी करने के लिए इंतजार करना पड़ सकता है। “एक कप्तान के रूप में, आपको बहुत कुछ सोचना होगा। मैं शादी के खिलाफ नहीं हूं लेकिन मेरा मानना ​​है कि खेलते समय खेलें, ज्यादा दबाव नहीं होना चाहिए, खुलकर खेलें, अपनी चीजें उठाएं और जमकर खेलें। जब मैंने कप्तान से संन्यास लिया तो मेरी शादी हो गई। एक कप्तान के तौर पर आपको मीडिया, ब्रांड और उसके साथ आने वाली हर चीज का सामना करना पड़ता है।

आईपीएल की सभी खबरें और क्रिकेट स्कोर यहां पाएं

.

image Source

Enable Notifications OK No thanks