महाराष्ट्र: बागी विधायकों के साथ मुंबई पहुंचे एकनाथ शिंदे, फ्लोर टेस्ट की तैयारियों को लेकर होटल में बैठक


नई दिल्ली: महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे (CM Eknath Shinde) बागी विधायकों के साथ शनिवार देर शाम मुंबई (Mumbai News) पहुंचे. महाराष्ट्र सरकार कल 4 जुलाई को शक्ति परीक्षण का सामना करेगी. हालांकि मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे पहले ही कह चुके हैं कि हमारे पास 170 से ज्यादा विधायकों का समर्थन है जो राज्य में सरकार बनाने के एक आरामदायक बहुमत है.

मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे गोवा से मुंबई के लिए आज शाम को रवाना हुआ थे. सभी बागी विधायक गोवा के रिसॉर्ट पर ठहरे हुए थे. सूत्रों के मुताबिक कल होने वाले फ्लोर टेस्ट के लिए आज रात होटल ताज प्रसिडेंट में एक मीटिंग रखी गई है. मुंबई पहुंचने के बाद सभी विधायक होटल ताज पहुंचे.

बताया जा रहा है बागी विधायकों के मुंबई पहुंचते ही उप मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस होटल ताज प्रसिडेंट के लिए निकल गए हैं. मीटिंग के दौरान डिप्टी सीएम फडणवीस बागी विधायकों का मार्ग दर्शन करेंगे और इस दौरान मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे भी मौजूद रहेंगे.

अब सभी बागी विधायक 12 दिन बाद मुंबई लौट चुके हैं. मुख्यमंत्री शिंदे सभी विधायकों के साथ एक विशेष विमान से गोवा से मुंबई पहुंचे. अब होटल ताज प्रसिडेंट में होने वाली इस बैठक में  बागी  4 जुलाई को होने वाले फ्लोर टेस्ट की तैयारियों पर चर्चा होगी. इसके साथ ही कल विधानसभा अध्यक्ष पद के चुनाव पर भी चर्चा की संभावना है.

Tags: Devendra Fadnavis, Eknath Shinde, Maharashtra Politics



Source link

Enable Notifications OK No thanks