ENG VS NZ: जन्मदिन पर ‘किस्मत’ स्टोक्स पर मेहरबान, बोल्ड होने के बावजूद अंपायर ने वापस बुलाया


नई दिल्ली. न्यूजीलैंड और इंग्लैंड के बीच लॉर्ड्स में खेला जा रहा पहला टेस्ट मैच रोमांचक मोड़ पर है. हालांकि अब इंग्लैंड के जीतने की काफी संभावना नजर आ रही है लेकिन कीवी भी जीत से बहुत दूर नहीं है. इस मैच में कई दिलचस्प सीन अभी तक देखने को मिले हैं और ऐसा ही एक दृश्य कल देखने को मिला जब अंपायर ने बोल्ड हो चुके बेन स्टोक्स को वापस बैटिंग के लिए बुलाया.

डी ग्रैंडहोम की बॉल पर बोल्ड हुए स्टोक्स
बेन स्टोक्स कॉलिन डी ग्रैंडहोम की बॉल पर आउट हो गए थे और आउट होने के बाद स्टोक्स पवेलियन की ओर चल दिए. इसी बीच जब पता चला कि यह नो बॉल थी तब बेन स्टोक्स को वापस बुलाया गया. यह नजारा 27वें ओवर में देखने को मिला। 277 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए इंग्लिश टीम 26.3 ओवर में 4 विकेट के नुकसान पर 76 रन बना चुकी थी। कीवी बॉलर कॉलिन डी ग्रैंडहोम ने जैसे ही इस ओवर की चौथी गेंद डाली, यह बॉल बेन स्टोक्स के बल्ले का निचला किनारा लेते हुए स्टंप्स से जा टकराई और गिल्लियां बिखर गईं लेकिन न्यूजीलैंड के खिलाड़ियों का सेलेब्रेशन बस थोड़ी देर के लिए ही था.

इंग्लैंड को 61 रनों की जरूरत
इस मैच को जीतने के लिए इंग्लैंड को सिर्फ 61 रनों की जरूरत है. वहीं अगर न्यूजीलैंड को यह मैच जीतना है तो उन्हें 5 विकेट चटकाने होंगे. मैच फिलहाल इंग्लैंड की तरफ जाता हुआ नजर आ रहा है लेकिन न्यूजीलैंड भी वापसी कर सकती है.

शतक के करीब जो रूट
इंग्लैंड की तरफ से जो रूट 77 रन बनाकर नाबाद हैं. वहीं 9 रन बनाकर बेन फोक्स क्रीज पर उनका साथ निभा रहे हैं. इस पहले न्यूजीलैंड के लिए मिचेल के अलावा टॉम ब्लंडेल ने भी 96 रनों का महत्वपूर्ण पारी खेली. टॉप 4 रन से शतक से जरूर चूके लेकिन इस पारी की बदौलत न्यूजीलैंड की टीम इंग्लैंड को कठिन लक्ष्य देने में कामयाब रही.

Tags: Ben stokes, NZ vs ENG

image Source

Enable Notifications OK No thanks