Eng vs WI: इंग्‍लैंड ने 90 पर गंवा दिए थे 8 विकेट, फिर आखिरी विकेट ने किया कमाल और पहुंचा दिया 200 के पार


सेंट जार्ज (ग्रेनाडा). इंग्‍लैंड ने पुछल्ले बल्लेबाज जैक लीच (jack leach) और साकिब महमूद (saqib mahmood) के आखिरी विकेट के लिये 90 रन की साझेदारी के दम वेस्‍टइंडीज (England vs West Indies) के खिलाफ तीसरे और आखिरी टेस्ट मैच के पहले दिन पहली पारी में 204 रन बना लिए है. महमूद जब जैक लीच का साथ देने के लिये क्रीज पर उतरे तब इंग्लैंड का स्कोर 9 विकेट पर 114 रन था. इसके बाद दोनों ने 36.2 ओवर तक बल्लेबाजी की और इंग्‍लैंड की पारी को 200 रन के पार पहुंचाया.

इस पारी में इंग्‍लैंड की दूसरी सर्वश्रेष्ठ साझेदारी 24 रन की थी जो 9वें विकेट के लिये निभायी गयी. जैक लीच और महमूद की शानदार साझेदारी की बदौलत इंग्लैंड शर्मसार होने से बच गया. महमूद अपने करियर का दूसरे टेस्ट मैच खेल रहे है और वो पहली बार बल्लेबाजी करने उतरे थे. उन्‍होंने इंग्‍लैंड के लिए सर्वाधिक 49 रन बनाये.

2 गेंद पहले आउट हुए महमूद
दिन का खेल समाप्‍त होने से 2 गेंद पहले वह जरमाइन ब्लैकवुड की गेंद पर बोल्ड हो गये. उन्‍होंने अपनी पारी में 4 चौके लगाये. वहीं लीच 41 रन बनाकर नाबाद रहे. उन्होंने अपनी पारी में 5 चौके लगाये.

Women’s World Cup: भारतीय टीम के लिए मैच जीतना जरूरी, लेकिन बड़ी जीत बढ़ा देगी उसकी मुश्किल, ये है वजह

IPL 2022: रवींद्र जडेजा यानी वॉर्न के रॉक स्टार से धोनी के उत्तराधिकारी तक का सफर, अब बनेंगे टीम इंडिया के कप्तान!

इनके अलावा सलामी बल्लेबाज एलेक्स लीस (31) और निचले क्रम के बल्लेबाज क्रिस वोक्स (25) और क्रेग ओवरटन (14) ही दोहरे अंक तक पहुंच पाए. एक समय इंग्लैंड के 8 विकेट महज 90 रन पर ही गंवा दिए थे. कैरेबियाई टीम ने टॉस जीतकर पहले फील्डिंग का फैसला किया. वेस्‍टइंडीज के सील्स ने तीन, जबकि केमार रोच, काइल मायर्स और अलजारी जोसेफ ने दो-दो विकेट लिये.

Tags: England, Jack Leach, West indies

image Source

Enable Notifications OK No thanks