आज भी साजिद नाडियाडवाला के दिल में बसती हैं दिव्या भारती, दामाद नहीं बेटे की तरह रखा पैरेंट्स का खयाल


बॉलिवुड के मशहूर डायरेक्टर और प्रोड्यूसर साजिद नाडियाडवाला (Sajid Nadiadwala) का आज (18 फरवरी) 56वां बर्थडे है। उन्होंने हिंदी फिल्म इंडस्ट्री को एक से बढ़कर एक फिल्में दी हैं और कई स्टार्स की किस्मत चमकाई है, लेकिन खुद उनकी जिंदगी उतार-चढ़ाव से गुजरी। जब भी साजिद का नाम लिया जाता है तो उनके साथ दिवंगत ऐक्ट्रेस दिव्या भारती (Divya Bharti) का नाम जरूर आता है। दोनों का प्यार ऐसा परवान चढ़ा था कि शादी करने में बिल्कुल भी देर नहीं की, लेकिन इस कपल का साथ बहुत जल्दी छूट गया। साजिद के दिल में आज भी दिव्या बसती हैं। उनकी मोहब्बत बसती है। वो अपनी पर्स में दिव्या की फोटो रखते हैं। उनके घर पर ही दिव्या की तस्वीर है। उन्होंने दिव्या के मां-बाप का दामाद नहीं, बल्कि बेटे की तरह ख्याल रखा। जब दिव्या के पिता का निधन हुआ तो उन्होंने बेटे की तरह सारी जिम्मेदारी निभाई थी और अंतिम संस्कार भी किया था।

दिव्या भारती ने पिता ओम प्रकाश भारती की मर्जी के बिना साजिद से शादी की थी और फैसला किया था कि उन्हें इस बारे में नहीं बताएंगी। दिव्या की मां मीता ने एक इंटरव्यू में बताया था, ‘साजिद और दिव्या ने शादी के महीनों बीत जाने के बाद इसकी जानकारी दी थी। दिव्या घर पर ही रहती थी, वो दिवाली पर आए और सबको इस बारे में बताया।’

दिव्या की फैमिली का रखा ध्यान

Sajid Nadiawadal Divya Bharti

साजिद नाडियाडवाला ने दिव्या के पिता और उनकी फैमिली हमेशा ध्यान रखा। सिर्फ साजिद ही नहीं, उनकी दूसरी वाइफ वर्धा और बच्चों का भी दिव्या के परिवार से क्लोज बॉन्ड रहा। वे लोग खास मौकों को साथ में सेलिब्रेट करते थे। वर्धा ने एक बार बॉलिवुड हंगामा को दिए इंटरव्यू में बताया था कि साजिद दिव्या की फैमिली से बहुत क्लोज रहे। दिव्या की मां की मौत के बाद उनके पिता और साजिद बाप-बेटे की तरह रहे। हमने साथ में त्योहारों को सेलिब्रेट किया। मेरे बच्चे दिव्या को बड़ी मम्मी मानते हैं। साजिद अपनी पर्स में दिव्या की फोटो रखते हैं।’

दिव्या के पिता का किया अंतिम संस्कार

Sajid Nadiawadal Divya Bharti

दिव्या के पिता का पिछले साल निधन हो गया था। उनके आखिरी वक्त में भी साजिद उनके साथ रहे। उन्होंने बेटे की तरह सारी जिम्मेदारी निभाई। उन्होंने ही दिव्या के पिता का अंतिम संस्कार किया था।

ऐसे हुई थी पहली मुलाकात

Sajid Nadiawadal Divya Bharti

साजिद और दिव्या की मुलाकात ‘शोला और शबनम’ फिल्म के सेट पर हुई थी। इस मूवी में दिव्या और गोविंदा लीड रोल में थे। गोविंदा और साजिद अच्छे दोस्त थे। वो सेट पर गोविंदा से मिलने गए तो गोविंदा ने दिव्या से उनकी मुलाकात कराई।

इस वजह से की जल्दी शादी

Sajid Nadiawadal Divya Bharti

साजिद को दिव्या पहली नजर में पसंद आ गई थीं। वो बार-बार सेट पर जाने लगे। फिर दोनों की नजदीकियां बढ़ीं। बताया जाता है कि दिव्या ने ही साजिद से फटाफट शादी करने को कहा था। वो 15 जनवरी 1992 का दिन था। दिव्या ने कहा ‘चलो शादी कर लेते हैं।’ इसकी वजह ये थी कि एक को-स्टार के साथ दिव्या का नाम जोड़ा जा रहा था और वो इस अफवाह का खंडन करना चाहती थीं।

दिव्या ने इस्लाम धर्म किया था कबूल
साजिद और दिव्या ने 10 मई 1992 को शादी की। ये शादी मुंबई के वर्सोवा स्थित तुलसी अपार्टमेंट में हुई थी। काजी ने दोनों का निकाह करवाया था। निकाह से पहले दिव्या ने इस्लाम धर्म कबूल किया था। बताया जाता है कि उनका नाम सना रखा गया था।

Tiger Shroff की Heropanti 2 होगी ईद पर रिलीज, नए पोस्टर के साथ मेकर्स ने किया बड़ा ऐलान
करियर के कारण छिपाई शादी की बात
दिव्या और साजिद ने शादी की बात इसलिए भी छिपाकर रखी थी, क्योंकि दिव्या अपने करियर में बेहतरीन कर रही थीं। अगर ये बात जगजाहिर हो जाती तो परेशानियां होतीं। उस दौर में माना जाता था कि ऐक्ट्रेस की शादी होने के बाद उनका करियर खत्म हो जाता है।

शादी के 10 महीने बाद दिव्या की मौत
साजिद और दिव्या ज्यादा दिन साथ में नहीं बिता पाए। शादी के 10 महीने बाद ही दिव्या की अपार्टमेंट की बालकनी से गिरकर मौत हो गई। इस खबर से सभी स्तब्ध रह गए थे। उनकी मौत को लेकर साजिद पर कई आरोप लगे, लेकिन बाद में ये केस बंद हो गया।

Sajid Nadiawadal Divya Bharti

image Source

Enable Notifications OK No thanks