EXCLUSIVE: D कंपनी के करीबियों पर कसा शिकंजा, न्यूज़18 से बोला छोटा शकील- NIA, ED को अपना काम करने दो


हाइलाइट्स

‘परिवार के लोग सम्पर्क में रहते हैं कंपनी से उनका कोई लिंक नहीं’
नवाब मलिक कौन है मैंने भी अखबारों में ही पड़ा- छोटा शकील
‘दाऊद इब्राहिम एकदम सुरक्षित हैं. माशा अल्ल्लाह वो ठीक हैं’

शंकर आनंद

नई दिल्ली: मुंबई में डी कंपनी और उसके करीबियों के ठिकानों पर राष्ट्रीय जांच एजेंसी और प्रवर्तन निदेशालय की कार्रवाई पर पहली बार अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम के करीबी छोटा शकील ने मुंह खोला है. देश के दिग्गज न्यूज चैनल न्यूज18 के वरिष्ठ संवाददाता आनंद तिवारी के साथ हुई एक्सक्लूसिव बातचीत में छोटा शकील ने प्रतिक्रिया दी.

न्यूज18 के साथ इस एक्सक्लूसिव बातचीत में छोटा शकील ने दाऊद से लेकर डी कंपनी के दुश्मनों और दोस्तों तक की बातें की.

मुंबई में हाल ही में अंडरवर्ल्ड और डी कंपनी के करीबियों के ठिकानों पर NIA और ED ने बड़ी रेड्स की, इस पर आपका क्या कहना है?

छोटा शकील: NIA और ED जैसी जांच एजेंसियां देशभर में अपना काम कर रही है और उन्हें अपना काम करने दें.

आपके साड़ू सलीम फ्रूट्स पर भी NIA की कार्रवाई हुई उन्हें हिरासत में लिया गया था. आपके कंपनी से लिंक के बारे में पूछताछ हुई थी.

छोटा शकील: वो परिवार के लोग हैं, परिवार के लोग सम्पर्क में रहते हैं कंपनी से उनका कोई लिंक नहीं है. फैमिली फैमिली है उनका कंपनी से कोई लेना-देना नहीं है.

1993 मुंबई बम ब्लास्ट से जुड़े एक अब्दुल कयूम को हिरासत में लिया था उससे D कंपनी से क्या लिंक है?

छोटा शकील: मैं 25 साल से कह रहा हूं कि बम ब्लास्ट से D कंपनी का लिंक नही है. इस बारे में हम नहीं जानते हैं.

D कंपनी का होल्ड मुंबई महाराष्ट्र में था क्या आज भी वो पकड़ कायम है क्या आपके गैंग मैंबर, शार्प शूटर्स अभी भी मुंबई महाराष्ट्र में मौजूद हैं?

छोटा शकील:  हमारे लड़के तो बहुत हैं जरूरत पड़ेगी तो वो सामने आएंगे. लेकिन अभी ऐसी कोई जरूरत नहीं है गैंगवार खत्म हो गई है हमको कोई छेड़ेगा तो देखेंगे क्या करना चाहिए.

परवेज जुबेर मेनन से क्या रिश्ते है आज खबर आई है?

छोटा शकील: उसको उल्टा लटकाओ पूछो हमारे से क्या लिंक है उसका नाम हम पहली बार नाम सुन रहे है उसका अनीस से भी कोई लेना देना नहीं है.

दाऊद इब्राहिम की बहन हसीना पारकर का परिवार मुंबई रहता है उनके ठिकाने पर एजेंसी का शिकंजा कसा था और ईमानदारी से जवाब देना नवाब मलिक से अंडरवर्ल्ड के क्या रिश्ते हैं? ED ने उन्हें गिरफ्तार किया था. चार्जशीट में आरोप हैं कि उनके अंडरवर्ल्ड से रिश्ते हैं.

छोटा शकील:  नवाब मलिक की क्या चीज है मैंने भी अखबारों में ही पड़ा है, इसके किया लिंक थे इसने क्या प्लाट खरीदा क्या लेना देना है हम तक ये बात नहीं पहुंची है मीडिया से पता चला, दाऊद भाई तक जरूरी नहीं हर बात पहुंचे वो रिएक्शन दे जरूरी नहीं हमारे लिए ये मामूली बात है. हम टेंशन नहीं लेते हैं.

खुफिया रिपोर्ट कहती है कि अब दाऊद डर गए हैं,अंडरग्राउंड है अपनी फोर्स बड़ा ली है एजेंसियों के डर से खतरा मंडरा रहा है.

छोटा शकील: डरते तो इस लाइन में होते गैंगवार लड़ते, सामने से बन्द है न गैंगवार कोई मर गया कोई जेल चला गया छोटा राजन जेल चला गया, हम तो आज भी तैयार हैं. जिनको चर्बी चढ़ी है उन्हें छोड़ेंगे नहीं, अली बुदेश आपका खतरा था उसकी मौत हो गई, अरे वो कही नहीं टिकता हमारे सामने वो कुछ नहीं था. दाऊद इब्राहिम एकदम सुरक्षित हैं. माशा अल्ल्लाह वो ठीक हैं.

Tags: D Company, Dawood ibrahim



Source link

Enable Notifications OK No thanks