Fact Check: क्‍या शाहरुख खान संग लता मंगेशकर के अंतिम दर्शन कर रही ये महिला गौरी खान है?


सुर की सरस्वती लता मंगेशकर पंचतत्‍व (Lata Mangeshkar Funeral) में विलीन हो गई हैं। रविवार की शाम करीब 6:40 बजे लता जी को श‍िवाजी पार्क में मुखाग्‍न‍ि दी गई। वहां स्‍वर कोकिला के अंतिम दर्शन करने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से लेकर बॉलिवुड से शाहरुख खान (Shah Rukh Khan), आमिर खान, रणबीर कपूर समेत कई दिग्‍गज पहुंचे थे। लता दीदी को अंतिम प्रणाम करते हुए शाहरुख खान की तस्‍वीरें सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रही हैं। शाहरुख ने वहां हाथ उठाकर लता मंगेशकर की आत्‍मा की शांति के दुआ की। साथ ही उसके बाद हाथ जोड़कर उन्‍हें प्रणाम भी किया। लेकिन इंटरनेट कन्‍फ्यूज है। असल में शाहरुख के साथ एक महिला भी लोगों को नजर आई। बहुत से लोग यह कह रहे हैं कि तस्‍वीर में दिख रही महिला शाहरुख खान की पत्‍नी गौरी खान (Gauri Khan) हैं। जबकि ऐसा बिल्‍कुल नहीं है।

वह गौरी खान नहीं, मैनेजर पूजा ददलानी हैं
शाहरुख खान करीब 5:30 बजे लता मंगेशकर के अंतिम संस्‍कार में शामिल होने के लिए श‍िवाजी पार्क पहुंचे थे। उनके साथ उनकी पत्‍नी गौरी खान नहीं, बल्‍क‍ि मैनेजर पूजा ददलानी पहुंची थीं। वायरल हो रही तस्‍वीरों में शाहरुख के साथ जो महिला दिख रही है वह असल में उनकी मैनेजर पूजा ददलानी (Pooja Dadlani) है।

srk pooja dadlani

ट्विटर पर यूजर्स बता रहे हैं महिला को गौरी खान
सोशल मीडिया, खासकर ट्विटर पर ऐसे सैकड़ों पोस्‍ट्स हैं, जिनमें ऐसा कहा जा रहा है कि शाहरुख के साथ तस्‍वीर में गौरी खान हैं। इन यूजर्स का कहना है कि शाहरुख के साथ जो महिला हाथ जोड़कर लता जी आत्‍मा की शांति के लिए प्रार्थना कर रही है वह उनकी पत्‍नी गौरी खान है। एक यूजर ने लिखा है, ‘शाहरुख खान और उनकी पत्‍नी गौरी हाथ जोड़कर लता मंगेशकर को अंतिम प्रणाम करते हुए।’ एक अन्‍य ने लिखा है, ‘ये हमारा हिंदुस्‍तान है। दुआ और प्रार्थना एकसाथ। शाहरुख खान और गौरी खान एकसाथ लता मंगेशकर को अंतिम प्रणाम करते हुए।’

लता मंगेशकर के लिए Shah Rukh Khan ने दुआ भी पढ़ी और हाथ भी जोड़े, फैंस बोले- SRK के लिए इज्जत और बढ़ गई
हाल ही गौरी संग लंच करने गई थीं पूजा ददलानी
बहरहाल, पहली बात तो तस्‍वीर में दिख रही महिला पूजा ददलानी है। पिछले दिनों आर्यन खान के जेल जाने से लेकर उनकी रिहाई तक शाहरुख की मैनेजर पूजा ही कोर्ट-कचहरी के चक्‍कर लगाते हुए नजर आई थीं। पूजा लंबे समय से शाहरुख और गौरी के साथ काम कर रही है। हाल ही पूजा ददलानी को गौरी खान, फराह खान, सीमा खान, नीलम कोठारी सोनी, महीप कपूर और बाकियों के साथ लंच करते हुए भी देखा गया था। पूजा ने खुद इंस्‍टाग्राम पर इसकी तस्‍वीर शेयर की थी।


Fact Check: क्या Shah Rukh Khan ने लता मंगेशकर के पार्थिव शरीर पर ‘थूका’? यहां जानें क्या है सच
‘पठान’ में नजर आएंगे शाहरुख


पूजा इंस्‍टाग्राम पर अक्सर खान परिवार के साथ अपनी तस्वीरें शेयर करती रहती हैं। बीते साल अक्‍टूबर महीने में आर्यन खान की क्रूज ड्रग्‍स केस में गिरफ्तारी के बाद से ही शाहरुख अपने पब्लिक अपीयरेंस से बचते रहे हैं। वह सोशल मीडिया पर भी ज्यादा पोस्ट नहीं कर रहे हैं। लेकिन लता मंगेशकर के निधन की खबर सुनकर वह श‍िवाजी पार्क पहुंचे। वर्कफ्रंट पर शाहरुख जल्‍द ही दीपिका पादुकोण के साथ ‘पठान’ फिल्‍म में नजर आएंगे। फिल्‍म में उनके साथ नेगेटिव रोल में जॉन अब्राहम भी हैं।

fact-check

Fact Check: Not Gauri Khan but Shah Rukh Khan Attended Lata Mangeshkar Funeral With manager Pooja Dadlani



image Source

Enable Notifications OK No thanks