फ़ाइनल फ़ैंटेसी XVI का अगला बड़ा खुलासा COVID-19 की छह महीने की देरी के बाद वसंत 2022 तक नहीं होगा


अंतिम काल्पनिक XVI COVID से संबंधित विकास में देरी से प्रभावित होने वाला नवीनतम गेम है, गेम के निर्माता नाओकी योशिदा ने ट्विटर पर पोस्ट किए गए एक पत्र में घोषणा की कि आगामी PlayStation 5 आरपीजी पर काम लगभग छह महीने पीछे कर दिया गया है। इसके अलावा, योशिदा ने घोषणा की कि आगामी शीर्षक के लिए अगला प्रमुख खुलासा – मूल रूप से 2021 में कुछ समय के लिए वादा किया गया था – अब इसे 2022 के वसंत में कुछ समय के लिए बाहर धकेल दिया जा रहा है।

यह बहुत आश्चर्य की बात नहीं है कि अंतिम काल्पनिक XVI देरी से मारा गया है। पहले फ्लैगशिप के रूप में अंतिम ख्वाब अगली पीढ़ी के कंसोल के लिए खेल, विकास प्रक्रिया दुनिया भर में विकास टीमों में फैले एक बड़े पैमाने पर प्रयास है। योशिदा के पत्र में कहा गया है, “कोविड-19 के प्रभावों को दूर करने के प्रयास में, हमें कर्मचारियों को घर से काम करने की अनुमति देकर उस कार्यबल का विकेंद्रीकरण करना पड़ा है।” “दुर्भाग्य से, इसने टोक्यो कार्यालय से संचार में बाधा उत्पन्न की है, जिसके कारण, हमारे आउटसोर्स भागीदारों से संपत्ति वितरण – या अत्यधिक मामलों में, रद्द करने में देरी हुई है।”

फिर भी, देरी का मतलब है कि जो पहले से ही लंबे समय से इंतजार कर रहा है अंतिम ख्वाब आगामी शीर्षक को और अधिक देखने के लिए उत्सुक प्रशंसक और भी लंबे समय तक खिंचेंगे, विशेष रूप से इसे देखते हुए अंतिम काल्पनिक XVI पहली बार सितंबर 2020 में सामने आया था, इससे पहले कि PlayStation 5 भी लॉन्च हुआ था। उस प्रारंभिक प्रकट होने के बाद से, अभी भी कोई नया ट्रेलर नहीं आया है, खेल के बारे में कोई और जानकारी, या अनुमानित रिलीज़ विंडो भी नहीं है।

अंतिम काल्पनिक XV – फ्रैंचाइज़ी की मुख्य श्रृंखला में अंतिम क्रमांकित रिलीज़ – पाँच साल पहले नवंबर 2016 में रिलीज़ हुई थी। स्क्वायर एनिक्स ने खिलाड़ियों को अंतरिम में व्यस्त रखा है, हालाँकि, हाल की रिलीज़ जैसे अंतिम काल्पनिक VII रीमेक और इसके ऑनलाइन MMO के लिए चल रहे विस्तार, अंतिम काल्पनिक XIV – जिसका सबसे हाल ही में विस्तार, एंडवॉकर, इतनी अधिक मांग में है कि स्क्वायर एनिक्स को सर्वर कतारों को कम करने की कोशिश करने के लिए खेलों की बिक्री को निलंबित करना पड़ा। (योशिदा इसके लिए निर्माता और निर्देशक भी हैं अंतिम काल्पनिक XIV, पर अपने काम के अलावा अंतिम काल्पनिक XVI।)

फिर भी, क्षितिज पर आशा है अंतिम ख्वाब प्रशंसक: योशिदा के पत्र में कहा गया है कि टीम ने अपने COVID से संबंधित देरी को संबोधित करते हुए 2021 का अधिकांश समय बिताया है और खेल के ग्राफिक्स, लड़ाकू यांत्रिकी, कटकनेस, और आगे बढ़ने जैसी चीजों पर “बेहतर ध्यान केंद्रित” करने की योजना बनाई है, इसके आगे “अगला बड़ा” प्रकट ”वसंत 2022 में।

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Enable Notifications OK No thanks