फूड डिलीवरी प्लेटफॉर्म स्विगी ने इंवेस्को, अन्य से $700 मिलियन जुटाए


फूड डिलीवरी प्लेटफॉर्म स्विगी ने इंवेस्को, अन्य से $700 मिलियन जुटाए

फूड डिलीवरी प्लेटफॉर्म स्विगी ने फंडिंग के जरिए 70 करोड़ डॉलर जुटाए हैं

नई दिल्ली:

फूड डिलीवरी प्लेटफॉर्म स्विगी ने सोमवार को कहा कि उसने नई फंडिंग में 70 करोड़ डॉलर (करीब 5,225 करोड़ रुपये) जुटाए हैं।

स्विगी ने एक बयान में कहा कि अन्य नए निवेशकों में बैरन कैपिटल ग्रुप, सुमेरु वेंचर, आईआईएफएल एएमसी लेट स्टेज टेक फंड, कोटक, एक्सिस ग्रोथ एवेन्यूज एआईएफ-आई, सिक्सटीन्थ स्ट्रीट कैपिटल, घिसालो, स्माइल ग्रुप और सेगंटी कैपिटल शामिल हैं।

स्विगी के मौजूदा निवेशक अल्फा वेव ग्लोबल (पूर्व में फाल्कन एज कैपिटल), कतर इन्वेस्टमेंट अथॉरिटी और एआरके इम्पैक्ट के साथ-साथ इसके दीर्घकालिक निवेशक प्रोसस ने भी दौर में भाग लिया।

इसमें कहा गया है कि 1.25 अरब डॉलर जुटाने के छह महीने बाद नए कोष में भारत और वैश्विक स्तर पर संस्थागत निवेशकों की भागीदारी भी बढ़ी है।

कंपनी ने कहा, “यह निवेश ऐसे समय में आया है जब फूड और ऑनलाइन ग्रॉसरी को अपनाने में तेजी आ रही है और स्विगी की कई सेवाओं के लिए उपभोक्ताओं की मांग लगातार बढ़ रही है।”

स्विगी ने कहा कि खाद्य वितरण व्यवसाय पिछले वर्ष में सकल ऑर्डर मूल्य (जीओवी) में लगभग दोगुना हो गया है, यह धन उगाहने से इसे कोर प्लेटफॉर्म पर विकास में और तेजी लाने और इंस्टामार्ट को विकसित करने के लिए सार्थक निवेश करने में मदद मिलेगी, इसकी त्वरित वाणिज्य किराना सेवा।

इंस्टामार्ट उभरते हुए क्विक कॉमर्स ग्रॉसरी स्पेस का नेतृत्व जारी रखने के लिए अच्छी स्थिति में है और अगली तीन तिमाहियों में $ 1 बिलियन की वार्षिक GMV (सकल मर्चेंडाइज वैल्यू) रन रेट तक पहुंचने के लिए तैयार है। बयान में कहा गया है कि कंपनी व्यापक पारिस्थितिकी तंत्र में अपने निवेश को और मजबूत करेगी।

फंडिंग के नए दौर पर टिप्पणी करते हुए, स्विगी के सीईओ श्रीहर्ष मजेटी ने कहा, “हमारा लक्ष्य स्विगी को एक ऐसा प्लेटफॉर्म बनाना है, जिसे 10 करोड़ उपभोक्ता महीने में 15 बार इस्तेमाल कर सकें। हम अपने लोगों, उत्पादों और साझेदारों में निवेश करना जारी रखेंगे। पारिस्थितिकी तंत्र पर सकारात्मक प्रभाव और भोजन और किराने की डिलीवरी और अन्य ऑन-डिमांड सेवाओं में डिजिटल परिवर्तन में तेजी लाना।”

स्विगी में अपने निवेश पर, इनवेस्को डेवलपिंग मार्केट्स फंड के मुख्य निवेश अधिकारी जस्टिन लीवरेंज़ ने कहा, “दीर्घकालिक निवेशकों के रूप में, इनवेस्को डेवलपिंग मार्केट्स फंड विश्व स्तर की प्रबंधन टीमों के नेतृत्व में दुनिया की सर्वश्रेष्ठ कंपनियों में निवेश के अवसर तलाशता है, और वह दीर्घकालिक संरचनात्मक विकास की क्षमता है। स्विगी में हमारा निवेश ऐसे निवेश का प्रतिनिधित्व करता है।”

स्विगी ने कहा कि पिछले कुछ महीनों में उसने इंस्टामार्ट का विस्तार 19 शहरों में किया है। स्विगी जिनी, स्विगी की पिकअप और ड्रॉप सेवा वर्तमान में 68 शहरों में मौजूद है, जबकि इसकी मांस वितरण सेवा, और दैनिक किराना सेवा, सुपर डेली सभी प्रमुख भारतीय शहरों में मौजूद है।

प्लेटफॉर्म ने स्विगी वन को भी लॉन्च किया है, जो एक व्यापक सदस्यता कार्यक्रम है, जिसमें स्विगी द्वारा भोजन, किराने का सामान और अन्य ऑन-डिमांड सेवाओं का लाभ मिलता है।

.

image Source

Enable Notifications OK No thanks