फैजल खान से लेकर गणेश गायतोंडे तक, नवाजुद्दीन के निभाए वो किरदार जिसने बना डाला उन्हें स्टार


ओटीटी से अपनी पहचान बनाने वाले नवाज़ुद्दीन सिद्धकी (Nawazzudin Sddiqui) किसी परिचय के मोहताज नहीं. उन्होंने अपने करियर में कई दमदार रोल निभाए हैं 1999 में डेब्यू करने वाले नवाज़ुद्दीन सिद्धकी को ओटीटी की दुनिया में पहचान मिली. नवाजुद्दीन के निभाए गए हर किरदार सोशल मीडिया पर मींस बनकर छाए. उनके हर डायलॉग्स पर लोगों का ऐसा ध्यान खींचा कि हर दूसरा व्यक्ति उनके डायलॉग को कॉपी करता दिखा. गणेश गायतोंडे (Ganesh Gaitonde) हो या फैजल खान (Faizal Khan) हर किरदार से अपना दमदार किरदार उभारते नवाज़ के क्या कहने.

 

गैंग्स ऑफ वासेपुर में नवाज़ुद्दीन सिद्धकी ने फैजल खान का किरदार निभाया था. फैजल का यह डायलॉग तो आपने सुना ही होगा बाप का, दादा का, भाई का सबका बदला लेगा रे तेरा फैजल.

 

सैक्रेड गेम्स (Sacred games)

सेकंड ग्रेड से गणेश गायतोंडे (Ganesh Gaitonde) का किरदार निभाकर नवाज़ुद्दीन सिद्धकी को खूब तारीफ मिला या यह कहें कि यह सीरीज उनके करियर के लिए टर्निंग प्वाइंट रहा, तो ये गलत नहीं होगा.

 

मांझी (Manjhi: The Mountain Man)

दशरथ मांझी का रोल प्ले कर नवाज़ुद्दीन सिद्दीकी ने रियल लाइफ स्टोरी से लोगों को रूबरू करवाया था. यह कहानी उस आदमी की है जिसे अपनी पत्नी की मौत के बाद एक रोड बनाने की ठानी थी.

बजरंगी भाईजान (Bajrangi Bhaijaan)

जर्नलिस्ट के रोल में नजर आए रिपोर्टर चांद जवाब तो आपको याद ही होंगे, आपको उनका वह डायलॉग तो याद होगा कि जब वह सीढ़ियों पर खड़े होकर वो एक मोनोलॉग बोलने की कोशिश कर रहे थे, लेकिन वहां से निकल रहे लोग उनकी इस खबर को खराब करते नजर आ रहे थे.

ये भी पढ़ें: नेटफ्लिक्स पर सबसे ज्यादा बार देखी गई है ये वेब सीरीज, कहीं आपने तो नहीं की कोई मिस

मेल-फीमेल दोनों ही आवाजों में गाना गाते हैं ये 5 फेमस सिंगर्स, नहीं पड़ती डुएट सॉन्ग के लिए किसी और की जरूरत

 

 

image Source

Enable Notifications OK No thanks