ब्रेंडन टेलर के स्वीकारोक्ति के बाद, गौतम गंभीर ने व्हिसलब्लोअर फिक्सिंग के लिए अधिक सुरक्षा के लिए बल्लेबाजी की | क्रिकेट खबर


जिम्बाब्वे के पूर्व कप्तान ब्रेंडन टेलर

भारत के पूर्व सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर ने सोमवार को ट्विटर पर जिम्बाब्वे के पूर्व कप्तान ब्रेंडन टेलर के विस्फोटक स्वीकारोक्ति पर प्रतिक्रिया व्यक्त की, जिसमें भारत में सट्टेबाजों द्वारा संपर्क किए जाने, कोकीन के साथ उनकी संलिप्तता और उसके बाद सटोरियों द्वारा उन्हें ब्लैकमेल किया गया था। टाइम्स ऑफ इंडिया के लिए अपने कॉलम में गंभीर अखबार ने “भ्रष्ट दृष्टिकोण” के खिलाफ रिपोर्ट करने वाले व्हिसलब्लोअर के लिए अधिक सुरक्षा की आवश्यकता के बारे में लिखा है।

गंभीर ने लिखा, “ब्रेंडन टेलर और भ्रष्ट दृष्टिकोण की रिपोर्ट करने में देरी की उनकी स्वीकारोक्ति ने मेरी अंतरात्मा और ध्यान आकर्षित किया है। जब भी किसी गलत काम की बात आती है तो मैं पूर्ण शून्य सहिष्णुता के दृष्टिकोण पर काम करता हूं।”

“मैं टेलर के बयान को उसी भावना के साथ पढ़ रहा था – निराशा, घृणा और क्रोध। मैंने इसे एक बार पढ़ा लेकिन मुझे गुस्सा नहीं आया। मैंने इसे फिर से पढ़ा और यह वही था। मैंने इसे तीसरी बार पढ़ा और भावनाएं थीं अलग। मुझे गलत मत समझो क्योंकि मैं टेलर का समर्थन नहीं कर रहा हूं। मैं केवल उन परिस्थितियों के बारे में चिंतित हूं, जिसने उन्हें और अपने परिवार के जीवन के लिए डरने वाले चार बच्चों के पिता को इस घटना की रिपोर्ट करने में देरी करने के लिए अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद एंटी -भ्रष्टाचार इकाई। टेलर एक खिलाड़ी है और एक कठोर अपराधी नहीं है, जिसके संकाय उसका समर्थन करेंगे यदि छह व्यक्ति एक वीडियो जारी करने की धमकी के साथ उसके होटल के कमरे में घुस गए, जहां वह कथित तौर पर प्रतिबंधित पदार्थ का सेवन कर रहा था, “गंभीर ने कहा।

टेलर ने सोमवार को अपने बयान में कहा था कि आईसीसी को मामले की सूचना देने में देरी हुई, लेकिन उन्होंने कोई मैच फिक्स नहीं किया। टेलर ने पिछले साल अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले लिया और जिम्बाब्वे के लिए एकदिवसीय मैचों में 6684 रन के साथ दूसरे सबसे अधिक रन बनाने वाले खिलाड़ी थे।

गंभीर ने आगे लिखा कि जो लोग भ्रष्ट तरीकों की रिपोर्ट करते हैं, उन्हें अधिक सुरक्षा दी जानी चाहिए और अधिकारियों से अनुरोध किया कि यदि टेलर किसी भी गलत काम में शामिल नहीं हैं, तो वे थोड़ा नरम रहें।

प्रचारित

“निश्चित रूप से ये भ्रष्ट लोग एकांत में काम नहीं कर रहे हैं। अक्सर वे एक संगठित समूह का हिस्सा नहीं लगते हैं। क्या होगा अगर किसी ने टेलर या उसके परिवार को शारीरिक रूप से नुकसान पहुंचाने की कोशिश की हो? क्या क्रिकेटरों को सुरक्षा प्रदान करने का प्रावधान है जो रिपोर्ट करते हैं भ्रष्ट दृष्टिकोण लेकिन उनके या उनके परिवार की भलाई के लिए डर? क्या कोई नेटवर्क है जो स्थानीय स्तर पर उनकी सुरक्षा को सक्रिय करता है, “गंभीर ने सवाल किया।

गंभीर ने कहा, “टेलर ने स्वीकार किया कि वह भ्रष्टाचारियों के दबाव के आगे नहीं झुके और कभी कुछ गलत नहीं किया। अगर यह सच है तो शायद अधिकारी उन पर थोड़ा नरमी बरत सकते हैं। अगर वह भ्रष्ट हैं, तो कानून को अपना काम करना चाहिए।” राय दी।

इस लेख में उल्लिखित विषय

.

image Source

Enable Notifications OK No thanks