अमिताभ बच्चन और जया बच्चन की शादी को पूरे हुए 49 बरस, अगले साल मनाएंगे गोल्डन मैरिज एनिवर्सरी


Amitabh Bachchan-Jaya Bachchan Marriage Anniversary: अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) और जया बच्चन (Jaya Bachchan) हिंदी सिनेमा की मशहूर जोड़ी है. इनका प्यार और आपसी अंटरस्टैंडिंग समय के साथ बढ़ती ही जा रही है. अपनी शादी की 49वीं सालगिरह पर बिग बी ने मंडप की फोटो सोशल मीडिया पर शेयर किया है. जया बच्चन और अमिताभ बच्चन की मुलाकात 1971 में फिल्म ‘गुड्डी’ के सेट पर हुई थी और 3 जून, 1973 को शादी के बंधन में बंधे थे. इनकी लाइफ में भी काफी उतार चढ़ाव आए लेकिन दोनों का एक दूसरे पर से भरोसा कभी डगमगाया नहीं. अब गोल्डन मैरिज एनिवर्सरी मनाने में बस एक साल रह गया है.

अमिताभ बच्चन ने इंस्टाग्राम पर अपनी शादी की एक तस्वीर शेयर की है. शादी के जोड़े में अमिताभ और जया रस्में निभाते नजर आ रहे हैं. इस तस्वीर में जया लाल रंग की साड़ी में तो अमिताभ क्रीम कलर के कुर्ते में नजर आ रहे हैं. अपनी इस तस्वीर को शेयर कर कैप्शन में लिखा ‘जया और मेरी विवाह जयंती पे जो स्नेह और आदर प्रदान किया गया है उसके लिए हाथ जोड़कर प्रणाम करता हूं. धन्यवाद. सबको उत्तर न दे पाएंगे, इसलिए यहां प्रतिक्रिया, प्रतिवचन स्वीकार करें.

(फोटो साभार:amitabhbachchan/Instagram)

जया बच्चन-अमिताभ बच्चन की लव स्टोरी
जया बच्चन ने एक बार अपने और अमिताभ के रिश्तों पर दिलचस्प खुलासे किए थे.  साल 1998 में सिमी ग्रेवाल के शो पर अमिताभ बच्चन और जया बच्चन इंटरव्यू के लिए पहुंचे थे. सिमी ने बॉलीवुड के मोस्ट पॉवरफुल कपल से उनकी मुलाकात से लेकर शादी तक के सफर में जानने की कोशिश की. जब सिमी ग्रेवाल ने जया बच्चन से पूछा कि वह वह कैसे जानती थीं कि अमिताभ बच्चन से ही शादी करेंगी. इस पर जया ने कहा ‘मुझे नहीं मालूम था कि मैं इस व्यक्ति से शादी करूंगी. असल में मैं डर गई थी’.

ये भी पढ़िए-अमिताभ बच्चन अपनी एक Unseen Photo शेयर कर बोले- ‘हम ही जाने हाल हमारा, बदल गया है जीवन सारा’

अमिताभ बच्चन की हर बात मान लेती थीं जया
जया बच्चन की इस बात को सुनकर खुद अमिताभ बच्चन भी अवाक रह गए थे और उन्होंने कई बार जया से पूछा ‘आप सच में डर गई थीं’. अमिताभ बच्चन विश्वास नहीं कर पा रहे थे. जब एक्ट्रेस से पूछा गया कि वह बिग बी से क्यों डर गई थीं तो उन्होंने बताया केवल एक वही थे जो मुझे हुक्म दे सकते थे.क्योंकि मैं हर हाल में अमिताभ बच्चन के साथ रहना चाहती थीं. इसीलिए अमिताभ जो भी कहते, वह उसे बिना सवाल किये खुशी-खुशी मान लेती थीं’. दोनों की शादीशुदा जिंदगी अब 49 बरस पूरी कर चुकी है.

Tags: Amitabh bachchan, Jaya bachchan, Marriage anniversary

image Source

Enable Notifications OK No thanks