PNB के ग्राहकों के लिए अच्‍छी खबर! शुरू की कार्डलेस नकद निकासी सुविधा, ऐप पर कई डिजिटल सुविधाएं शुरू


नई दिल्ली. पंजाब नेशनल बैंक (PNB) ने मंगलवार को अपने स्थापना दिवस के अवसर पर ग्राहकों के लिए कार्डलेस नकद निकासी सुविधा शुरू की. साथ ही बैंक ने कार्डलेस नकद निकासी और वर्चुअल डेबिट कार्ड के अलावा सुरक्षित बैंकिंग लेनदेन के लिए पीएनबी वन नाम से अपने मोबाइल ऐप पर कई चुनिंदा डिजिटल सेवाओं की शुरुआत की. बैंक ने मंगलवार को अपना 128वां स्थापना दिवस मनाया.

पीएनबी के MD & CEO अतुल कुमार गोयल ने कहा कि वित्तीय क्षेत्र में रिकवरी के बीच पीएनबी में मजबूत वृद्धि देखी जा रही है. इसके साथ पीएनबी ने कई नई सुविधाएं शुरू कर डिजिटल चेंज के लिए लगातार काम कर रहा है.

यह भी पढ़ें- इन 3 बैंकों ने हाल ही में फिक्स्ड डिपॉजिट पर बढ़ाईं ब्याज दरें, किस बैंक में क्या है ब्याज, चेक करें पूरा ब्यौरा

ऐप पर कई नई सुविधाएं
पीएनबी ने पेंशनभोगियों को तुरंत पर्सनल लोन, पीएनबी वन ऐप पर ब्लॉक्ड अमाउंट (ASBA) फैसिलिटी द्वारा सपोर्टेड एप्लिकेशन शुरू किया है. कर्मचारियों के लिए पीएनबी 360 इंफॉर्मेशन पोर्टल, ट्रेड फाइनेंस रिडिफाइन्ड पोर्टल और भारत बिल पे के जरिए लोन ईएमआई का संग्रह जैसी विभिन्न डिजिटल पहल शुरू की हैं.

आरबीआई ने शुरू की थी कार्डलेस कैश निकासी सुविधा
गौरतलब है कि रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया (RBI) ने सुरक्षित लेनदेन के लिए हाल ही में कार्डलेस कैश निकासी सुविधा शुरू करने की घोषणा की थी. इसमें यूजर्स बिना डेबिट और क्रेडिट कार्ड के एटीएम से कैश निकाल सकते हैं. इसके जरिए कार्ड से होने वाले फ्रॉड को रोकने में मदद मिलेगी. रिजर्व बैंक ने जानकारी दी थी कि कार्डलेस कैश निकासी को मोबाइल अथेंटिकेशन की मदद से किया जा सकेगा.

Tags: Bank, Bank news, Debit card, PNB savings account

image Source

Enable Notifications OK No thanks