​सरकारी नौकरी पाने का शानदार मौका, यहां होने जा रही बम्पर पदों पर भर्ती, 12वीं पास भी कर सकेंगे


राजस्थान सबोर्डिनेट एंड मिनिस्टीरियल सर्विसेज सेलेक्शन बोर्ड ने लाइव स्टॉक असिस्टेंट पदों पर भर्ती के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर नोटिफिकेशन जारी कर दिया है. इच्छुक उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट rsmssb.rajasthan.gov.in के माध्यम से 19 मार्च से ऑनलाइन आवेदन कर सकेंगे. इन पदों पर भर्ती के लिए आवेदन करने की अंतिम तिथि 17 अप्रैल निर्धारित की गई है.

जारी किए गए नोटिफिकेशन के मुताबिक, इस भर्ती प्रक्रिया के माध्यम से लाइव स्टॉक असिस्टेंट के 1136 पदों पर नियुक्ति की जाएगी जिसमें, गैर अनुसूचित क्षेत्र के 981 पद और अनुसूचित क्षेत्र के 155 पद निर्धारित किए गए है. इस भर्ती के माध्यम से इन पदों पर चयनित उम्मीदवारों को वेतन मैट्रिक्स लेवल 8 के मुताबिक 26300 से लेकर 85500 प्रति माह प्रदान किया जाएगा.

राजस्थान में लाइव स्टॉक असिस्टेंट पदों पर भर्ती के लिए आवेदन करने के लिए इच्छुक उम्मीदवार के पास किसी भी मान्यता प्राप्त बोर्ड से फिजिक्स, केमिस्ट्री और बायोलॉजी या हॉर्टिकल्चर, एनिमल हसबेंडरी और बायोलॉजी विषय से कक्षा 12वीं या समकक्ष परीक्षा पास होना चाहिए और इसके अलावा इन पदों पर भर्ती के लिए उम्मीदवार की आयु 18 से लेकर 40 वर्ष के बीच में होनी चाहिए.

सरकारी नियमों के अनुसार आरक्षित कैटेगरी के उम्मीदवारों को अधिकतम आयु सीमा में विशेष छूट प्रदान की जायेगी. इच्छुक उम्मीदवार अधिक जानकारी के लिए आधिकारिक नोटिफिकेशन को देख सकते है. इस भर्ती के लिए इच्छुक उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा के जरिए किया जाएगा. यह लिखित परीक्षा 4 जून 2022 को आयोजित की जा सकती है. इच्छुक उम्मीदवार बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट rsmssb.rajasthan.gov.in के मध्यम से 19 मार्च से लेकर के 17 अप्रैल 2022 तक ऑनलाइन माध्यम से आवेदन कर सकते हैं. इच्छुक उम्मीदवार विस्तृत जानकारी के लिए आधिकारिक वेबसाइट को देख सकतें है.

​AIIMS में होने जा रही इन पदों पर भर्तियां, जानें कौन कर सकेगा आवेदन

​EIL में नौकरी करने का शानदार मौका, आवेदन करने के लिए नहीं बचा ज्यादा समय

Education Loan Information:
Calculate Education Loan EMI

Source link

Enable Notifications OK No thanks