‘विराट कोहली के लिए यह साबित करने का शानदार मौका कि वह दुनिया के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज क्यों हैं’


स्पिन के दिग्गज शेन वार्न विराट कोहली के जल्द ही अपने सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन को लेकर आशान्वित हैं क्योंकि वह अब कप्तानी के बोझ से मुक्त हो गए हैं। पिछले चार महीनों के भीतर, कोहली ने रोहित शर्मा के सफेद गेंद वाले क्रिकेट में पदभार संभालने के साथ भारत की कप्तानी से हट गए, जबकि टेस्ट में उनके उत्तराधिकारी की तलाश जारी है।

जबकि टी20ई और टेस्ट कप्तान के रूप में पद छोड़ने का उनका अपना निर्णय था, टीम प्रबंधन ने रोहित को सीमित ओवरों के क्रिकेट का पूरा प्रभार देने का फैसला किया क्योंकि चयनकर्ताओं को विभाजित कप्तानी का विचार पसंद नहीं आया।

यह भी पढ़ें: ‘कोहली जानते थे द्रविड़ शास्त्री की तरह नहीं थे; रोहित को कप्तान के तौर पर कम से कम एक साल दें’

कोहली के फैसले से वार्न हैरान थे, लेकिन उन्हें लगता है कि भारत को सभी प्रारूपों में नेतृत्व करना और उच्च स्तर पर भी बल्लेबाजी करना जारी रखना एक कठिन काम है।

“मैं सभी की तरह थोड़ा हैरान था,” वार्न ने बताया हिंदुस्तान टाइम्स. “विराट भारत के लिए एक अद्भुत कप्तान रहे हैं, लेकिन एक अरब से अधिक लोगों की उम्मीदों के साथ यह बहुत कठिन भी है। यह उनके लिए वास्तव में कठिन होने वाला है… मुझे नहीं लगता कि कोई भी खेल के सभी प्रारूपों में लंबे समय तक भारत की कप्तानी कर सकता है और उच्च स्तर पर बल्लेबाजी करना जारी रख सकता है।”

एक समय था जब कोहली मौज-मस्ती के लिए शतक लगा रहे थे और इस बात की बहुत अधिक संभावना थी कि वह रिकॉर्ड समय में सबसे अधिक अंतरराष्ट्रीय टन (100) के सचिन तेंदुलकर के रिकॉर्ड को तोड़ देंगे। हालाँकि, कोहली को खेल के किसी भी प्रारूप में शतक बनाए हुए 24 महीने हो चुके हैं।

ऐसा नहीं है कि वह फॉर्म से बाहर हो गए हैं। कोहली लगातार अर्धशतक लगा रहे हैं लेकिन तीन अंकों का स्कोर मायावी बना हुआ है। हालांकि, वार्न को लगता है कि कप्तानी का अतिरिक्त बोझ हटा दिया गया है, बल्लेबाज स्वतंत्र दिमाग से खेल सकेगा और फिर से शतक लगाना शुरू कर देगा।

“तो मुझे लगता है कि अब विराट के लिए वापस जाने और खुद को और सभी को साबित करने का यह एक शानदार अवसर है कि वह दुनिया का सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज क्यों है। और उम्मीद है कि वह अपनी बल्लेबाजी पर ध्यान केंद्रित कर सकते हैं और खेल के सभी प्रारूपों में फिर से शतक बनाना शुरू कर सकते हैं। मुझे आशा है कि ऐसा ही होता है। उन्होंने अपने साथियों को प्रेरित किया है। भारत ने क्रिकेट का एक शानदार ब्रांड खेला है और आशा करते हैं कि यह जारी रहे, ”वार्न, टेस्ट क्रिकेट के दूसरे सबसे अधिक विकेट लेने वाले गेंदबाज, ने कहा।

“बस इतनी ही उम्मीद है। खेल के सभी प्रारूपों में भारत का कप्तान बनना और फिर आईपीएल भी खेलना बहुत मुश्किल है। हर कोई उस पर टिप्पणी करने के लिए, नेता बनने के लिए देखता है इसलिए मैं अब विराट को बल्लेबाजी करते हुए देखने के लिए उत्सुक हूं। किसी और को कप्तानी लेने के लिए कहें, किसी और को वह सब करने दें और विराट को दुनिया में सर्वश्रेष्ठ बनने की अनुमति दें। मैं वास्तव में इसके लिए उत्सुक हूं,” उन्होंने कहा।

आईपीएल की सभी खबरें और क्रिकेट स्कोर यहां पाएं

.

image Source

Enable Notifications OK No thanks