GT vs LSG: गुजरात के तेवतिया-मिलर ने 16वें ओवर में मैच पलटा, 34 गेंदों पर 60 रन की साझेदारी कर लखनऊ पर जीत दिलाई


सार

गुजरात के राहुल तेवतिया 24 गेंदों पर पांच चौके और दो छक्के की मदद से 40 रन बनाकर नाबाद रहे। वहीं, युवा अभिनव मनोहर ने सात गेंदों पर 15 रन की नाबाद ताबड़तोड़ पारी खेली। इसमें तीन चौके शामिल हैं।

ख़बर सुनें

गुजरात टाइटंस ने आईपीएल का आगाज जीत से किया है। उन्होंने अपने पहले मैच में एक और डेब्यू कर रही टीम लखनऊ सुपर जाएंट्स को पांच विकेट से हरा दिया। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए लखनऊ सुपर जाएंट्स ने 20 ओवर में छह विकेट गंवाकर 158 रन बनाए। जवाब में गुजरात टाइटंस ने 19.4 ओवर में पांच विकेट गंवाकर लक्ष्य हासिल कर लिया। 
मैच में कई टर्निंग प्वाइंट्स देखने को मिले। पहले लखनऊ ने 29 रन पर चार विकेट गंवा दिए थे। फिर दीपक हुड्डा और आयुष बदोनी की पारी की बदौलत 158 का स्कोर खड़ा किया। इसके बाद गुजरात ने एक वक्त 12वें ओवर में 78 रन पर चार विकेट गंवा दिए थे।

ऐसा लग रहा था गुजरात की टीम लक्ष्य हासिल नहीं कर पाएगी। इसके बाद राहुल तेवतिया और डेविड मिलर ने मिलकर मैच पलट दिया। 16वें और 17वें ओवर में दोनों बल्लेबाजों ने कुल 39 रन बटोरे और यहीं से मैच गुजरात के पाले में चला गया।


मैच के बाद लखनऊ और गुजरात के खिलाड़ी

मिलर तो 21 गेंदों पर 30 रन बनाकर आउट हो गए, लेकिन तेवतिया ने युवा अभिनव मनोहर के साथ मिलकर मैच खत्म कर दिया। आखिरी ओवर में गुजरात को 11 रन की जरूरत थी। गेंद आवेश खान के हाथों में थी। पहली दो गेंदों पर अभिनव मनोहर ने दो चौके लगाए। इसके बाद एक रन आया और चौथी गेंद पर तेवतिया ने चौका लगाकर गुजरात को जीत दिलाई। 

तेवतिया 24 गेंदों पर पांच चौके और दो छक्के की मदद से 40 रन बनाकर नाबाद रहे। वहीं, युवा अभिनव मनोहर ने सात गेंदों पर 15 रन की नाबाद ताबड़तोड़ पारी खेली। इसमें तीन चौके शामिल हैं।


जीत दिलाने के बाद राहुल तेवतिया
टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए लखनऊ ने 20 ओवर में छह विकेट पर 158 रन बनाए। शुरुआत में गुजरात के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी का कहर देखने को मिला। उन्होंने अपने पहले स्पेल के तीन ओवर में तीन विकेट चटकाए। शमी ने मैच की पहली ही गेंद पर लखनऊ के कप्तान और आईपीएल 2022 के सबसे महंगे खिलाड़ी (17 करोड़) केएल राहुल को विकेटकीपर मैथ्यू वेड के हाथों कैच कराया।

इसके बाद शमी ने अपने दूसरे ओवर में क्विंटन डिकॉक (7) और तीसरे ओवर में मनीष पांडे (6) को पवेलियन भेजा। वरुण एरॉन ने एविन लुईस (10) को शुभमन गिल के हाथों कैच कराया। 29 पर लखनऊ ने चार विकेट गंवा दिए थे। इसके बाद दीपक हुड्डा और युवा आयुष बदोनी ने पारी संभाली।

इन दोनों ने पांचवें विकेट के लिए 68 गेंदों पर 87 रन की साझेदारी निभाई। दीपक हुड्डा ने इस दौरान अपने आईपीएल करियर का चौथा अर्धशतक लगाया। दीपक और आयुष की साझेदारी को राशिद खान ने तोड़ा। उन्होंने दीपक हुड्डा को पवेलियन भेजा। हुड्डा 41 गेंदों पर 55 रन बनाकर आउट हुए। इस पारी में छह चौके और दो छक्के शामिल हैं।

दीपक हुड्डा
इसके बाद क्रुणाल पांड्या और आयुष बदोनी ने लखनऊ को अच्छे टोटल तक पहुंचाया। बदोनी ने अपने आईपीएल डेब्यू मैच में ही पहला अर्धशतक लगाया। वे 41 गेंदों पर चार चौके और तीन छक्के की मदद से 54 रन बनाकर आउट हुए।  बदोनी और क्रुणाल के बीच छठे विकेट के लिए 23 गेंदों पर 40 रन की साझेदारी हुई। 

क्रुणाल 13 गेंदों पर 21 रन और दुष्मंथा चमीरा एक गेंद पर एक रन बनाकर नाबाद रहे। गुजरात की ओर से शमी ने तीन विकेट झटके। वहीं, वरुण एरॉन को दो विकेट मिले। राशिद खान ने एक विकेट लिया। शमी ने पावरप्ले में पहली बार तीन विकेट चटकाए।
आयुष बदोनी

क्रुणाल पांड्या और आयुष बदोनी
159 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए गुजरात की शुरुआत अच्छी नहीं रही। पारी के पहले ही ओवर में दुष्मंथा चमीरा ने शुभमन गिल (0) को दीपक हुड्डा के हाथों कैच कराया। इसके बाद तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करने उतरे विजय शंकर भी कुछ खास नहीं कर सके और चार रन बनाकर चमीरा की गेंद पर क्लीन बोल्ड हुए। कप्तान हार्दिक पांड्या और मैथ्यू वेड ने मिलकर गुजरात की पारी संभाली। 

इन दोनों ने तीसरे विकेट के लिए 48 गेंदों पर 57 रन की साझेदारी निभाई। क्रुणाल पांड्या ने भाई हार्दिक को पवेलियन भेज गुजरात को तीसरा झटका दिया। कप्तान हार्दिक पांड्या ने 28 गेंदों पर 33 रन की पारी खेली। इसमें पांच चौके और एक सिक्स शामिल है। मैथ्यू वेड 29 गेंदों पर 30 रन बनाकर आउट हुए। 78 रन तक गुजरात के चार विकेट गिर गए थे। 
इसके बाद राहुल तेवतिया ने डेविड मिलर के साथ मिलकर पांचवें विकेट के लिए 34 गेंदों पर 60 रन की ताबड़तोड़ साझेदारी निभाई। इन दोनों बल्लेबाजों ने 16वें (दीपक हुड्डा) और 17वें (रवि बिश्नोई) ओवर को मिलाकर कुल 39 रन बटोरे। मिलर 21 गेंदों पर एक चौका और दो छक्के की मदद से 30 रन बनाकर आउट हुए।

मिलर और तेवतिया

इसके बाद तेवतिया और अभिनव मनोहर ने मिलकर गुजरात टाइटंस को जीत दिलाई। लखनऊ की ओर से दुष्मंथा चमीरा ने दो विकेट लिए। इसके अलावा आवेश खान, क्रुणाल पांड्या और दीपक हुड्डा को एक-एक विकेट मिला। मनोहर को गुजरात ने उनके डेथ ओवर में विस्फोटक बल्लेबाजी की क्षमता के लिए ही खरीदा था। मैच में उन्होंने यह कर दिखाया और खुद को साबित किया।

अभिनव मनोहर

विस्तार

गुजरात टाइटंस ने आईपीएल का आगाज जीत से किया है। उन्होंने अपने पहले मैच में एक और डेब्यू कर रही टीम लखनऊ सुपर जाएंट्स को पांच विकेट से हरा दिया। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए लखनऊ सुपर जाएंट्स ने 20 ओवर में छह विकेट गंवाकर 158 रन बनाए। जवाब में गुजरात टाइटंस ने 19.4 ओवर में पांच विकेट गंवाकर लक्ष्य हासिल कर लिया। 





Source link

Enable Notifications OK No thanks