क्रिप्टोकुरेंसी प्लेटफॉर्म से हैकर्स ने 600 करोड़ रुपये से अधिक की चोरी की; 2022 का सबसे बड़ा हैक


कंपनी अब हैकर्स से चोरी की गई क्रिप्टोकरेंसी वापस करने की भीख मांग रही है। चोरी की गई क्रिप्टोकरेंसी की कीमत इसे 2022 की अब तक की सबसे बड़ी हैकिंग बनाती है।

रिपोर्ट्स के मुताबिक, कंपनी अब हैकर्स से चोरी की गई क्रिप्टोकरेंसी को वापस करने के लिए “भीख” मांग रही है। चोरी की गई क्रिप्टोकरेंसी की कीमत इसे 2022 की अब तक की सबसे बड़ी हैकिंग बनाती है।

  • आईएएनएस
  • आखरी अपडेट:29 जनवरी 2022, 15:20 IST
  • पर हमें का पालन करें:

हैकर्स ने विकेन्द्रीकृत वित्त (DeFi) प्लेटफॉर्म, क्यूबिट फाइनेंस से $80 मिलियन (लगभग 600 करोड़ रुपये) की क्रिप्टोकरेंसी चुराई है, और कंपनी अब हैकर्स से चोरी की गई क्रिप्टोकरेंसी को वापस करने के लिए भीख मांग रही है। चोरी की गई क्रिप्टोकरेंसी की कीमत इसे 2022 की अब तक की सबसे बड़ी हैकिंग बनाती है।

क्यूबिट फाइनेंस ने हैक को स्वीकार किया, और शुक्रवार को एक ट्वीट में कहा कि हैकर्स ने बिनेंस स्मार्ट चेन (बीएससी) पर उधार लेने के लिए असीमित एक्सप्लोसिव एथेरियम (xETH) का खनन किया। “टीम वर्तमान में अगले चरणों पर सुरक्षा और नेटवर्क भागीदारों के साथ काम कर रही है,” क्यूबिट फाइनेंस टीम ने सीधे हैकर से अपील की, उन्हें टीम के साथ बातचीत करने के लिए कहा ताकि क्यूबिट समुदाय के नुकसान को कम किया जा सके।

कंपनी ने हैकर से संपर्क किया और उन्हें धन की वापसी के बदले में अधिकतम बग बाउंटी की पेशकश की। क्यूबिट विभिन्न ब्लॉकचेन के बीच “ब्रिज” के रूप में जानी जाने वाली एक सेवा प्रदान करता है, जिसका अर्थ है कि एक क्रिप्टोकुरेंसी में किए गए जमा को दूसरे में वापस लिया जा सकता है।

क्रिप्टो ब्रीफिंग के अनुसार, 2020 में बिनेंस स्मार्ट चेन (बीएससी) के लॉन्च के बाद से, कई डीआईएफआई परियोजनाओं को हैकिंग का सामना करना पड़ा है, जिसमें पिछले साल अप्रैल में यूरेनियम फाइनेंस पर $ 50 मिलियन का हैक और मई में वीनस फाइनेंस के खिलाफ $ 88 मिलियन का हैक शामिल है। डेफी एक उभरती हुई वित्तीय तकनीक है जो क्रिप्टोक्यूरैंक्स द्वारा उपयोग किए जाने वाले सुरक्षित वितरित ब्लॉकचैन लेजर पर आधारित है।

सभी नवीनतम समाचार, ब्रेकिंग न्यूज और कोरोनावायरस समाचार यहां पढ़ें।

.

Source link

Enable Notifications OK No thanks