कभी रंगीन समोसे देखे हैं? कानपुर के स्ट्रीट फूड स्टॉल को बनाते हुए यह वीडियो देखें


स्ट्रीट फूड प्रयोगों की अचानक लहर इंटरनेट पर सबसे अजीब व्यंजनों से भर रही है। आइसक्रीम डोसा से पनीर पानी पुरी तक, इंटरनेट ने हमें कई बार चौंका दिया है और प्रसिद्ध भारतीय स्ट्रीट फूड के वीडियो के साथ एक बवंडर स्पिन के लिए जा रहे हैं। रंग-बिरंगे समोसे बेचने वाले कानपुर के स्ट्रीट फूड स्टॉल का यह नया आविष्कार इस सूची में और जुड़ गया है! समोसे को गुलाबी, नारंगी, हरे रंग के विभिन्न चमकीले रंगों की धारियों से सजाया जाता है, और एक साथ तले हुए होते हैं, जिससे यह देखने में आनंदित होता है।

रंग-बिरंगे समोसे बनाए जा रहे वीडियो को इंस्टाग्राम पेज ‘youtubeswadofficial’ पर अपलोड किया गया था। ये समोसे कानपुर के एक स्ट्रीट फूड स्टॉल द्वारा बेचे जाते हैं, जिसे ‘पप्पू समोसे वाले’ नाम से जाना जाता है। वीडियो में एक बड़े फ्राइंग पैन में अलग-अलग रंगों के समोसे का एक पूरा गुच्छा दिखाया गया है। वीडियो के साथ कैप्शन दिया गया है- “पप्पू जी के कलर वाले समोसे, समोसे की किस्मों में अंतर करने के लिए फूड कलर लगाया जाता है। कभी ये थे?”

यहां देखें वीडियो:

(यह भी पढ़ें: देखें: नागपुर के “सुपरफास्ट” तार्री समोसा ने इंटरनेट को प्रभावित किया)

जिस फूड ब्लॉगर ने समोसे का स्वाद चखा था, वह रंग-कोडित समोसे की फिलिंग की विविधता की एक झलक भी देता है। दिलचस्प समोसे ने कई दर्शकों को प्रभावित किया लेकिन कुछ को निराश भी किया। वीडियो पर छोड़ी गई कुछ टिप्पणियों ने ‘वाह’ और ‘सुपर’ के साथ अपना विस्मय व्यक्त किया, जबकि अन्य टिप्पणियों ने क्लासिक समोसे के साथ खिलवाड़ करने पर अपनी घृणा व्यक्त की। कुछ दर्शकों ने ‘गुलाबी समोसा असली और परोसे’ का मजाक भी उड़ाया, जो सभी महिलाओं को आकर्षित करेगा।

(यह भी पढ़ें: स्ट्रीट वेंडर ने बनाया समोसा सैंडविच, इंटरनेट की मिली-जुली प्रतिक्रियाएं)

क्या आप फ़ूड कलर के इस समोसे को आज़माना चाहेंगे? नीचे कि टिप्पणियों अनुभाग के लिए अपने विचार साझा करें।

नेहा ग्रोवर के बारे मेंपढ़ने के प्यार ने उनकी लेखन प्रवृत्ति को जगाया। नेहा कैफीनयुक्त किसी भी चीज़ के साथ गहरे सेट होने का दोषी है। जब वह अपने विचारों का घोंसला स्क्रीन पर नहीं डाल रही होती है, तो आप उसे कॉफी की चुस्की लेते हुए पढ़ते हुए देख सकते हैं।

.

image Source

Enable Notifications OK No thanks