सप्ताहांत के आनंद के लिए पनीर टिक्का रोल कैसे बनाएं


सप्ताहांत में स्वादिष्ट भोजन पर मित्रों और परिवार के साथ समय बिताने का आह्वान किया गया है। सप्ताह का अंत हमें स्वादिष्ट भोजन के लिए तरसता है, है न? हम केवल वेज बिरयानी खाने या तंदूरी नान के साथ पनीर मखनी खाने के बारे में सोच सकते हैं! सबसे अच्छी बात यह है कि सप्ताहांत हमें रसोई में प्रयोग करने और नए व्यंजनों को आजमाने का समय देता है। तो इस वीकेंड को क्लासिक स्ट्रीट फ़ूड को फिर से बनाने में खर्च करने के बारे में क्या? हमारे पास आपके लिए बिल्कुल सही है। बाहर से खाना मंगवाने की बजाय घर पर ही पनीर टिक्का रोल बनाएं।

यह भी पढ़ें: आलू चिकन करी: चावल के साथ बनाने के लिए एक मसालेदार और स्वादिष्ट करी

इस झटपट और आसान रेसिपी से आप पनीर टिक्का रोल के सभी तत्वों को एकदम से बना पाएंगे। मसालेदार और स्वादिष्ट पनीर टिक्का देने के लिए पनीर को टिक्का सीज़निंग में मैरीनेट किया जाता है। इसके बाद पनीर को काठी रोल का अहसास देने के लिए अंडे के परांठे में भर दिया जाता है।

4pv9u24

पनीर टिक्का तीखा और स्वादिष्ट होता है.

पनीर टिक्का रोल कैसे बनाएं:

पनीर टिक्का के लिए पनीर और सब्जियों को दही, नमक, लाल मिर्च पाउडर, अदरक-लहसुन का पेस्ट, गरम मसाला, कसूरी मेथी, चाट मसाला, तेल और बेसन में मिला दें। 30 मिनिट मेरिनेशन के बाद पनीर को कटार में डालकर ओवन में ग्रिल कर लीजिये. रोल के लिए पनीर टिक्का तैयार है!

मैदा, नमक, कॉर्नफ्लोर, घी और दूध की सहायता से आटा गूथ लीजिये. इस आटे से परांठे बना लें. जब आप तवे पर पराठा बना रहे हों, तो ऊपर से एक अंडा फोड़ें। अंडे का पराठा पक जाने के बाद पनीर टिक्का को ऊपर से रखें और टमैटो सॉस से गार्निश करें. परांठे को बेल लीजिये और डिश तैयार है!

पनीर टिक्का रोल की स्टेप बाई स्टेप रेसिपी के लिए यहां क्लिक करें।

आप इन पनीर टिक्का रोल को हैवी स्नैक या स्वादिष्ट डिनर के रूप में परोस सकते हैं।

इस पनीर टिक्का रोल रेसिपी को ट्राई करें और हमें कमेंट सेक्शन में बताएं कि आपको यह कैसी लगी।

.

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Enable Notifications OK No thanks