IIT Guwahati sets new placement record; 530 offers in first two days


आईआईटी गुवाहाटी संस्थान ने एक विज्ञप्ति में कहा, दूसरे दिन के अंत तक किए गए प्रस्तावों की संख्या, प्रोफाइल खुली, कंपनियों की भागीदारी, घरेलू और अंतरराष्ट्रीय पैकेज और यहां तक ​​कि कुल अंतरराष्ट्रीय प्रस्तावों के मामले में भारी उछाल देखा गया है। शुक्रवार को।

इस वर्ष IIT गुवाहाटी में अब तक के सबसे अधिक अंतरराष्ट्रीय ऑफर, अब तक के सबसे अधिक अंतरराष्ट्रीय पैकेज, अब तक के सबसे अधिक घरेलू पैकेज और अब तक के सबसे अधिक पीपीओ हैं।

इस साल पीपीओ की कुल संख्या 179 है जबकि 2020 में यह 133 थी जो कि 34.5% की वृद्धि है। प्लेसमेंट के दूसरे दिन के अंत तक किए गए ऑफ़र 530 हैं जो पिछले वर्ष की तुलना में 50.14% अधिक है जब यह संख्या 353 थी।

कुल मिलाकर, अब तक 28 अंतर्राष्ट्रीय ऑफ़र हैं जबकि पिछले वर्ष में कुल 4 ऑफ़र थे। उच्चतम घरेलू पैकेज 1.2 करोड़ रुपये रहा है जो कि 2020 के 70 लाख रुपये से 70% अधिक है। इसके अलावा, इस वर्ष का उच्चतम अंतरराष्ट्रीय प्रस्ताव 2020 में 36 लाख रुपये की तुलना में 2.05 करोड़ रुपये अधिक है।

इस साल आईआईटी गुवाहाटी में पूरी प्लेसमेंट प्रक्रिया पूरी तरह वर्चुअल मोड में हो रही है। पिछले साल, केवल समन्वय समिति के सदस्य ही परिसर में उपस्थित थे, जबकि स्वयंसेवक वस्तुतः जुड़े हुए थे।

इस वर्ष, पूरी समन्वय समिति और अधिकांश स्वयंसेवक पूरी नियुक्ति प्रक्रिया के समन्वय के लिए परिसर में मौजूद हैं।

.

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Enable Notifications OK No thanks