नौकरी के उम्मीदवारों के साथ डेव चैपल के बारे में चर्चा करने से बचने के तरीके पर नेटफ्लिक्स मेमो यहां दिया गया है


नेटफ्लिक्स ने रिक्रूटर्स को चर्चा से बचने के तरीके के बारे में बात करते हुए भेजा करीब नौकरी के उम्मीदवारों के साथ, द्वारा प्राप्त एक लीक मेमो के अनुसार कगार. मेमो प्रतिभा अधिग्रहण टीम के सदस्यों को डेव चैपल के स्टैंड-अप सेट पर टिप्पणी नहीं करने के लिए कहता है, जिसने ट्रांसफोबिया, रद्द संस्कृति और कॉमेडी के बारे में एक राष्ट्रीय बातचीत को जन्म दिया।

मेमो पढ़ता है, “यदि आप उन क्षेत्रों में विषय पर आगे दबाव डालते हैं, जो बात करने वाले बिंदुओं में शामिल नहीं हैं, तो सम्मानपूर्वक समाप्त करने और विषय से आगे बढ़ने का एक तरीका खोजें।”

शीर्षक वाले एक खंड में “करीब और कर्मचारी,” नेटफ्लिक्स नियोक्ताओं को यह बताने के लिए प्रोत्साहित करता है: “हम अपने ट्रांस सहयोगियों और सहयोगियों को महत्व देते हैं, और इससे हुई गहरी चोट को समझते हैं। हम किसी भी कर्मचारी के निर्णय का सम्मान करते हैं, जिसने बाहर जाने का विकल्प चुना है, और यह मानते हैं कि हमारे पास नेटफ्लिक्स और हमारी सामग्री दोनों में करने के लिए बहुत अधिक काम है। ”

मेमो उन चिंताओं के संकेत देता है जो नेटफ्लिक्स को डेव चैपल विवाद के मद्देनजर किराए पर लेने की क्षमता के बारे में हो सकती हैं। हालांकि ज्ञात खाता रद्द करने के मामले में यह मुद्दा कंपनी के लिए एक व्यावसायिक समस्या में तब्दील नहीं हुआ, लेकिन ऐसा लगता है कि कुछ अधिकारी चिंतित हैं कि यह प्रतिभा को कंपनी में शामिल होने से रोक सकता है।

सीईओ रीड हेस्टिंग्स की पुस्तक के अनुसार, ऐतिहासिक रूप से, नेटफ्लिक्स ने बाजार दरों से ऊपर भुगतान करके शीर्ष प्रतिभा को काम पर रखने और बनाए रखने में सक्षम होने पर गर्व किया। कोई नियम नियम नहीं. लेकिन कंपनी के जारी होने के बाद करीब और चैपल के समर्थन से दोगुना हो गया, कम से कम दो ट्रांस इंजीनियरों ने इस्तीफा दे दिया। एक अन्य ट्रांस कर्मचारी, बी. पैगल्स-माइनर को निकाल दिया गया। (कंपनी ने कहा कि पेजल्स-माइनर ने कथित तौर पर गोपनीय जानकारी लीक की थी – एक ऐसा आरोप जिसे कर्मचारी ने नकार दिया।)

मेमो में, नेटफ्लिक्स ने रिक्रूटर्स को टर्मिनेशन के बारे में सवालों के जवाब देने के लिए कहा, “हमने कंपनी के बाहर गोपनीय, व्यावसायिक रूप से संवेदनशील जानकारी साझा करने के लिए एक कर्मचारी को जाने दिया है। हम समझते हैं कि वे नेटफ्लिक्स से निराशा और आहत से प्रेरित हो सकते हैं, लेकिन विश्वास और पारदर्शिता की संस्कृति को बनाए रखना हमारी कंपनी के लिए महत्वपूर्ण है।”

मेमो में कहा गया है कि यदि दबाया जाता है, तो भर्ती करने वालों को यह जोड़ना चाहिए कि “यह कर्मचारी इस विशिष्ट जानकारी तक पहुंचने वाला एकमात्र व्यक्ति था और गोपनीय जानकारी को बाहरी रूप से साझा करने के लिए स्वीकार किया गया था।”

पेजल्स-माइनर ने नेटफ्लिक्स के खिलाफ अनुचित श्रम अभ्यास का आरोप लगाया, क्योंकि उन्हें समाप्त कर दिया गया था। वे तब से स्ट्रीमिंग दिग्गज के साथ समझौता कर चुके हैं और स्वेच्छा से शुल्क वापस ले लिया है।

पूरा मेमो नीचे पढ़ें:

नेटफ्लिक्स ने टिप्पणी करने से इनकार कर दिया।

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Enable Notifications OK No thanks