IPL 2022 में ही अपना पहला खिताब कैसे जीतेगी गुजरात टाइटंस? मुख्य कोच आशीष नेहरा ने बताया प्लान


नई दिल्ली. भारत के पूर्व तेज गेंदबाज आशीष नेहरा (Ashish Nehra) का मानना है कि गुजरात टाइटंस (Gujarat Titans) ने ‘मजबूत, ऑलराउंड टीम’ तैयार की है. इस नई टीम के मुख्य कोच ने कहा कि लेकिन सफलता इस पर निर्भर करती है कि खिलाड़ी एकजुट होकर कैसे खेलेंगे. नेहरा मेगा नीलामी में विश्व कप विजेता टीम के कोच रहे गैरी कर्स्टन (Gary Kirsten) के साथ मौजूद थे जो टीम के मार्गदर्शक और बल्लेबाजी कोच हैं. इस सीजन में आईपीएल (IPL) में खेलने वाली दो नई टीम में से एक गुजरात टाइटंस की अगुआई भारतीय ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या (Hardik Pandya) करेंगे. कप्तान हार्दिक के अलावा फ्रेंचाइजी ने आठ और ऑलराउंडर अपने साथ जोड़े हैं जिसमें राहुल तेवतिया भी शामिल हैं जिन्हें टीम ने नौ करोड़ रुपये में खरीदा.

यह पूछने पर कि क्या टाइटंस ने मजबूत टीम तैयार की है, नेहरा ने कहा, ‘‘हां, सिर्फ गुजरात टाइटंस ही नहीं, आईपीएल की सभी टीम अच्छी हैं.’’ उन्होंने कहा, ‘‘यह इस पर निर्भर करेगा कि वे एक साथ कैसा प्रदर्शन करते हैं, एक साथ सामंजस्य कैसे बैठाते हैं. मैंने नीलामी के बाद देखा है कि कोई टीम सबसे मजबूत नजर आती है लेकिन इसका मतलब यह नहीं है कि वह आईपीएल जीतेगी। ऐसा कभी नहीं होता. यह इस तरह काम नहीं करता, खेल इस तरह काम नहीं करता.’’

आशीष नेहरा ने कहा, ‘‘यह नई फ्रेंचाइजी है और हम काफी अच्छी, ऑलराउंड टीम तैयार करने में सफल रहे हैं. जब आप टी20 प्रारूप की बात करते हो तो आपको ऑलराउंडर की जरूरत होती है और हमने ऐसा किया है.’’ गुजरात की टीम में भारत के सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल, अफगानिस्तान के स्पिनर राशिद खान, इंग्लैंड के आक्रामक बल्लेबाज जेसन रॉय, ऑस्ट्रेलिया के मैथ्यू वेड, भारत के सीनियर तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी और न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज लॉकी फर्ग्युसन शामिल हैं.

यह भी पढ़ें:

IPL मेगा ऑक्शन में सबसे ज्यादा ‘किस्मतवाला’ खिलाड़ी कौन? विश्व विजेता भारतीय कोच ने बताया नाम

IND vs WI, T20 Series: टी20 सीरीज से पहले भारत को बड़ा झटका, सुंदर बाहर, कुलदीप की खुली किस्मत

Gujarat Titans Full Squad-गुजरात टाइटंस

रीटेन खिलाड़ी: हार्दिक पंड्या, राशिद खान, शुभमन गिल.

20 खिलाड़ी खरीदे: मोहम्मद शमी, डेविड मिलर, ऋद्धिमान साहा, मैथ्यू वेड, जेसन रॉय, लॉकी फर्ग्युसन, अभिनव सदारंगनी, राहुल तेवतिया, नूर अहमद, आर साई किशोर, डॉमिनिक ड्रेक्स, विजय शंकर, जयंत यादव, दर्शन नालकंडे, यश दयाल, बी साई सुदर्शन, गुरकीरत सिंह, अल्जारी जोसेफ, वरुण आरोन, प्रदीप सांगवान.

Tags: Ashish nehra, Gary Kirsten, Gujarat Giants, Hardik Pandya, IPL, IPL Auction

image Source

Enable Notifications OK No thanks