How to make पोहा चाट: 20 मिनट में बनाएं ये झट-पट चाट


पोहा पहली चीज होगी जो आपके दिमाग में तब आती है जब आप कुछ हल्का, रमणीय और संतोषजनक खोज रहे होते हैं। यह एक बहुमुखी व्यंजन है जिसे व्यावहारिक रूप से देश के हर हिस्से में खाया जाता है। चाहे वह दक्षिण भारत हो या उत्तर भारत, हर क्षेत्र में पेश करने के लिए एक नया स्वाद है। हालाँकि, जब हम पोहा बनाने की सोचते हैं, तो यह आमतौर पर नाश्ते के लिए ही होता है। तो, एक नई तरह की पोहा रेसिपी पेश करने के लिए, यहाँ हम आपके लिए पोहा चाट लाए हैं! अब तक, हमें यकीन है कि आपने आलू चाट, रागड़ा चाट, पापड़ी चाट और क्या नहीं खाया होगा। लेकिन पोहा चाट की यह रेसिपी निश्चित रूप से स्वाद में एक अनोखा स्वाद होगा जिसे आपको आजमाने की ज़रूरत है!

इस आसान चाट रेसिपी के लिए केवल आवश्यक घरेलू सामग्री की आवश्यकता है। इस पोहा चाट को बनाने के लिए, आपको बस अपनी पसंद के सही मसाले और सब्जियों के साथ पतले पोहा को मिलाना होगा। उन्हें ठीक से मिलाएं और आनंद लें! बनाना आसान लगता है, है ना?! यह चाट रेसिपी सिर्फ 20 मिनट में बनकर तैयार हो जाएगी। एक बार जब आप इसे बना लेते हैं, तो इसे अधिकतम आनंद के लिए अपनी शाम की चाय के साथ मिलाएं।

g2umat2g

अगर आप यह चाट बिना सब्जियों के बनाते हैं और केवल मसाले और मेवा का इस्तेमाल करते हैं, तो आप इसे एक जार में भी स्टोर कर सकते हैं! तो, बिना इंतज़ार किए, आइए देखें कि पोहा चाट कैसे बनाते हैं!

पोहा चाट बनाने का तरीका यहां बताया गया है | पोहा चाट रेसिपी

इस चाट को बनाने के लिए सबसे पहले एक पैन में पोहा को सूखा भून कर निकाल लें. फिर उसी पैन में मूंगफली, करी पत्ता, उड़द की दाल, काजू और बादाम भून लें। एक बार हो जाने के बाद, पोहा और अन्य भुनी हुई सामग्री को मिलाएँ। अब कटे हुए प्याज़, खीरा, टमाटर डालें और फिर से मिलाएँ। अंत में लाल मिर्च पाउडर, काली मिर्च, स्वादानुसार नमक डालें। अब एक चम्मच इमली की चटनी डालें। अंत में इसे हरे धनिये से सजाकर एक बाउल में सर्व करें।

इस चाट को गरमा गरम चाय के साथ पेयर करें.

पोहा चाट की पूरी रेसिपी के लिए यहां क्लिक करें।

यह स्वादिष्ट स्ट्रीट स्टाइल चाट रेसिपी बनाएं, और हमें बताएं कि आपको इसका स्वाद कैसा लगा!

.

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Enable Notifications OK No thanks