भारत में ‘छोटी’ एसयूवी लॉन्च करने की तैयारी में Hyundai, सैंट्रो को करेगी रिप्लेस


हाइलाइट्स

भारत में साल 1998 में ह्यूंदै सैंट्रो लॉन्च हुई थी .
भारत में कंपनी का मजबूत कस्टमर बेस बनाने में सैंट्रो का बहुत योगदान है.
मारुति के बाद ह्यूंदै भारत की दूसरी सबसे बड़ी कंपनी है.

नई दिल्ली. हुंडई ने अपनी एंट्री लेवल कार हुंडई सैंट्रो का प्रॉडक्शन बंद कर दिया है. कंपनी इस हैचबैक की मैन्युफैक्चरिंग तमिलनाडु के श्रीपरंबुदुर प्लांट में करती थी. बीते काफी वक्त से भारत में इस कार की सेल बहुत कम थी और इसी वजह से कंपनी ने इसका प्रॉडक्शन बंद करने का फैसला किया है.

1998 में लॉन्च हुई हुंडई सैंट्रो
भारत में साल 1998 में हुंडई सैंट्रो (Hyundai Santro) लॉन्च हुई थी और भारत में कंपनी का मजबूत कस्टमर बेस बनाने में इस कार का बहुत योगदान है. मारुति के बाद हुंडई भारत की दूसरी सबसे बड़ी कंपनी है और शुरुआती दौर में सैंट्रो ने ही भारतीय बाजार में हुंडई की सफलता की आधारशिला रखी.

यह भी पढ़ें : पहली बार नजर आया Kia EV9 का लुक, टेस्टिंग के दौरान आई नजर

पंच की तरह माइक्रो एसयूवी ला सकती है कंपनी
टाटा ने कुछ वक्त पहले भारत में टाटा पंच माइक्रो एसयूवी लॉन्च की थी. इस कार को भारत में काफी बढ़िया रिस्पॉन्स मिला और इस वजह से अन्य कंपनियां भी माइक्रो एसयूवी सेगमेंट में हाथ आजमा सकती हैं. अब चूंकि सैंट्रो भारत में कंपनी के पोर्टफोलियो से हट रही है ऐसे में हुंडई इसे किसी माइक्रो एसयूवी से रिप्लेस कर सकती है.

यह भी पढ़ें : भारत में जल्द लॉन्च हो सकती है Hyundai Stargazer, मारुति अर्टिगा से सीधी टक्कर

कंपनी ने साउथ कोरिया में पिछले साल हुंडई कैस्पर लॉन्च की थी. अब कयास लगाए जा रहे हैं कि हुंडई इस कार को माइक्रो एसयूवी के तौर पर भारत में लॉन्च कर सकती है. हुंडई की अपकमिंग माइक्रो एसयूवी कैस्पर के लुक और फीचर्स की बात करें तो इसके फ्रंट में सिंगल स्लेट ग्रिल, राउंड शेप हेडलैंप के साथ ही एलईडी डीआरएल और लोअर बंपर में एलईडी रिंग देखने को मिलते है और कैस्पर में ज्यादा अग्रेसिव बंपर, सिल्वर फिनिश स्किड प्लेट और वाइड एयर डैम का इस्तेमाल किया गया है . हालांकि भारत में इस कार की एंट्री को लेकर कोई आधिकारिक जानकारी सामने नहीं आई है.

Tags: Auto News, Car Bike News, Hyundai

image Source

Enable Notifications OK No thanks