‘आई डोंट बिलीव ए विकेटकीपर को कप्तान होना चाहिए’: शेन वार्न ने भारत के अगले टेस्ट कप्तान के लिए अपनी पसंद का नाम दिया


महान स्पिनर शेन वार्न को लगता है कि एक विकेटकीपर को कप्तान नहीं होना चाहिए क्योंकि उन्होंने भारत के अगले टेस्ट कप्तान के लिए अपनी पसंद का नाम रखा। विराट कोहली ने दक्षिण अफ्रीका से भारत की 1-2 श्रृंखला हार के बाद टेस्ट कप्तानी छोड़ दी, जिसने क्रिकेट जगत को चौंका दिया। बीसीसीआई ने अभी तक कोहली के उत्तराधिकारी की घोषणा नहीं की है लेकिन कई खिलाड़ी ऐसे हैं जिनके नाम भारत की टेस्ट टीम की कमान संभालने को लेकर चर्चा में हैं। रोहित शर्मा, ऋषभ पंत, जसप्रीत बुमराह और केएल राहुल इस पद के लिए सबसे आगे माने जा रहे हैं।

वार्न, जो अपनी राय के बारे में बहुत मुखर हैं, ने कहा कि एक विकेटकीपर को कप्तान नहीं होना चाहिए क्योंकि उन्होंने भारत की टेस्ट टीम का नेतृत्व करने के लिए रोहित या बुमराह को चुना था।

“मैं नहीं मानता कि एक विकेटकीपर (ऋषभ पंत) को कप्तान होना चाहिए, मेरा मानना ​​है कि एक विकेटकीपर एक अच्छा डिप्टी, एक अच्छा उप-कप्तान बनाता है। भारतीय पक्ष को देखते हुए जसप्रीत बुमराह एक अच्छा कप्तान बना सकते हैं, रोहित शर्मा एक अच्छा कप्तान बना सकते हैं, ”वार्न ने एएनआई को बताया।

यह भी पढ़ें: यह भारतीय टीम संक्रमण में है, लेकिन बिल्डिंग ब्लॉक्स हैं

स्पिन महान ने कहा कि रोहित भारत की टेस्ट टीम का नेतृत्व करने के लिए पसंदीदा हैं लेकिन अगर अजिंक्य रहाणे समय पर फॉर्म में लौट आए तो वह इस पद के लिए भी चुनौती दे सकते हैं।

“रोहित ने छोटे प्रारूपों में अच्छा काम किया है, इसलिए वह टीम का नेतृत्व करने के लिए पसंदीदा होगा। केएल राहुल यह कर सकते थे, मैं रहाणे को कहना पसंद करूंगा लेकिन उन्होंने फॉर्म खो दिया है, अगर रहाणे फॉर्म में थे या उन्हें वह फॉर्म फिर से मिल गया तो वह ऐसा कर सकते हैं।

उन्होंने कहा, “वह बहुत अच्छे कप्तान हैं, भारत भाग्यशाली है कि उसके पास इतने सारे विकल्प हैं लेकिन मुझे लगता है कि रोहित को कप्तानी मिलेगी।”

यह भी पढ़ें | IND vs SA: भारत के लिए अपना ODI खाका रीसेट करने का सही समय?

52 वर्षीय ने आगे पूर्व कप्तान विराट कोहली की प्रशंसा की और कहा कि वह भारत के टेस्ट कप्तान के रूप में पद छोड़ने के अपने फैसले से दुखी हैं।

“विराट इतने सारे लोगों के लिए एक प्रेरणा हैं, वह एक प्रेरणादायक नेता हैं और मुझे उन्हें कप्तान के पद से इस्तीफा देते और पद छोड़ते हुए देखकर दुख होता है। वह अभी भी टेस्ट क्रिकेट खेल रहा है और वह अब भी मानता है कि यह खेल का नंबर एक रूप है।

“वह अभी भी लंबे समय तक टेस्ट क्रिकेट खेलता रहेगा और मैं उसे सबसे लंबे प्रारूप में खेलते हुए देखने के लिए उत्सुक हूं। मैं उनका बहुत बड़ा प्रशंसक हूं,” वार्न ने कहा।

आईपीएल की सभी खबरें और क्रिकेट स्कोर यहां पाएं

.

image Source

Enable Notifications OK No thanks