मुझे लगता है कि हम सभी को टेस्ट क्रिकेट को आगे बढ़ाने के लिए विराट कोहली और बीसीसीआई को धन्यवाद देना चाहिए: शेन वार्न


दिग्गज शेन वार्न ने सोमवार को कहा कि विराट कोहली अपने आप में एक “प्रेरणादायक नेता” थे और खेल के पारंपरिक प्रारूप के लिए उनके जुनून के बिना, टेस्ट क्रिकेट की लोकप्रियता कुछ अन्य देशों में कम हो जाती।

कोहली ने हाल ही में कमजोर दक्षिण अफ्रीकी टीम के खिलाफ अपनी टीम की 1-2 हार के बाद टेस्ट कप्तानी छोड़ दी थी, लेकिन लेग-स्पिन जादूगर के लिए, कोहली का सबसे बड़ा योगदान क्रिकेट के सबसे कठिन फॉर्म का अग्रणी ध्वजवाहक रहा है।

“विराट एक बहुत अच्छे नेता थे और उन्होंने अपने साथियों को प्रेरित किया। मुझे लगता है कि सामरिक पक्ष में वह सुधार कर सकता था लेकिन जहां तक ​​एक नेता होने के नाते, मुझे लगता है कि उसने अपने साथियों को हर समय प्रेरित किया, “वार्न ने अपनी वृत्तचित्र ‘शेन’ को बढ़ावा देने के दौरान एक विशेष बातचीत के दौरान पीटीआई को बताया, जिसे प्रसारित किया गया है इस महीने की शुरुआत में ‘बुक माई शो’ स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म पर।

यह भी पढ़ें: भारत के लिए अपना ODI खाका रीसेट करने का सही समय?

वॉर्न के लिए कोहली ने जिस तरह से टेस्ट क्रिकेट को बढ़ावा दिया, उससे भारत के पूर्व कप्तान का सम्मान कई गुना बढ़ गया है।

“सबसे पहले मेरे पास विराट कोहली के लिए अत्यंत सम्मान के अलावा कुछ नहीं है। मुझे लगता है कि वह एक शानदार क्रिकेटर और खेल के लिए महान राजदूत हैं। मुझे लगता है कि हम सभी को विराट कोहली और बीसीसीआई को टेस्ट क्रिकेट को आगे बढ़ाने के लिए धन्यवाद देना चाहिए और क्योंकि यह नंबर 1 प्रारूप है,” 709 टेस्ट विकेट धारक ने कहा।

वार्न का मानना ​​​​है कि अगर कोहली और भारतीय क्रिकेट बोर्ड टेस्ट की पवित्रता को बनाए रखने में अपना पैर नहीं लगाते हैं, तो कुछ अन्य देशों ने इस दिन और टी 20 लीग के युग में रुचि खो दी होगी।

यह भी पढ़ें: राहुल द्रविड़ ने रवींद्र जडेजा और हार्दिक पांड्या की अनुपस्थिति पर नाराजगी जताई

“अगर आप क्रिकेट में खुद को परखना चाहते हैं, तो यह टेस्ट क्रिकेट है। टेस्ट हमारे खेल का सबसे कठिन रूप है। अगर भारत और विराट कोहली ने टेस्ट क्रिकेट पर जोर नहीं दिया होता, तो बहुत से अन्य देश शायद इससे दूर हो जाते, लेकिन विराट के माध्यम से, उन्होंने वास्तव में टेस्ट क्रिकेट को आगे बढ़ाया।

वार्न ने कहा, ‘मैं विराट और बीसीसीआई का शुक्रगुजार हूं कि वह जिस तरह से खेल रहा है और वह खेल के लिए शानदार है।’

डॉक्यूमेंट्री पर, वार्न अब तक मिली प्रतिक्रिया से अभिभूत हैं।

“मुझे इस पर बहुत गर्व है और मैं फीडबैक से उड़ गया हूं। लोगों ने इसे प्यार किया है, इससे प्रेरणा मिली है, इसलिए मेरे लिए इसे वैसा ही करना है जैसा मैं 30 वर्षों से अधिक समय से लोगों की नज़रों में रहा हूँ। इसलिए 30 साल पहले हुई कुछ चीजों को छूना और पीछे मुड़कर देखना काफी दिलचस्प रहा है,” वार्न ने कहा।

आईपीएल की सभी खबरें और क्रिकेट स्कोर यहां पाएं

.

image Source

Enable Notifications OK No thanks