IAF Agniveer Recruitment 2022: आज से एयर फोर्स की भर्ती के लिए आवेदन शुरू, यहां करना है अप्लाई


इंडियन एयर फोर्स (IAF) ने आज से अग्निवीर भर्ती (IAF Agniveer Recruitment 2022) के लिए आवेदन शुरू कर दिए हैं। जो उम्मीदवार आवेदन करना चाहते हैं वे ऑफिशियल वेबसाइट agnipathvayu.cdac.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। आवेदन करने वाले उम्मीदवार ध्यान दें कि एप्लीकेशन की आखिरी तारीख 5 जुलाई 2022 है। एयर फोर्स ने 22 जून को नोटिफिकेशन जारी कर भर्ती की डिटेल्स शेयर की थी जिसे वेबसाइट पर जाकर पढ़ा जा सकता है।

IAF Agniveer Recruitment 2022 ऐसे कर सकते हैं अप्लाई
इंडियन एयरफोर्स की भर्ती के लिए उम्मीदवारों को सबसे पहले अपने बेसिक डिटेल भर कर ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन करना होगा। इस भर्ती के लिए 10वीं पास से लेकर डिप्लोमा होल्डर या वोकेशनल उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं। भर्ती के लिए उम्मीदवारों को लिखित परीक्षा को पास करना होगा।

उम्र सीमा
एयरफोर्स की भर्ती के लिए 17.5 वर्ष से 23 वर्ष के युवा अप्लाई कर सकते हैं।

मिलेगी इतनी सैलरी

अग्निपथ भर्ती से चयनित होने वाले उम्मीदवारों को पहले साल 30 हजार रुपये सैलरी के रूप में दी जाएगी। यह सैलरी दूसरे साल बढ़कर 33 हजार, तीसरे साल 36.5 और चौथे साल 40 हजार रुपये हो जाएगी। अग्निवीरों की सैलरी में से ही सेवा निधि पैकेज के लिए हर बार 30 फीसदी कट जाएगा और कॉर्प्स फंड में जमा हो जाएगा। इस फंड के लिए जितनी राशि कटेगी उतनी ही राशि सरकार की ओर से जमा की जाएगी। अग्निवीरों को यही राशि 4 सालों के बाद सेवा निधि के रूप में दिया जाएगा।

महत्वपूर्ण तारीख
नोटिफिकेशन- 22 जून 2022
रजिस्ट्रेशन- 24 जून 2022
अप्लाई करने की आखिरी तारीख- 5 जुलाई 2022
लिखित परीक्षा- जुलाई के आखिरी सप्ताह में
इनरोलमेंट- 11 दिसंबर 2022

How to become Sub Inspector : सब इंस्पेक्टर के लिए फिजिकल टेस्ट में पास होना है जरूरी

Source link

Enable Notifications OK No thanks