ICC Odi Rankings: स्मृति मंधाना ने 9 मैच में 411 रन बनाए, टॉप-10 में इकलौती भारतीय, झूलन को झटका


दुबई. भारत की स्टार सलामी बल्लेबाज स्मृति मंधाना इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (ICC) की मंगलवार को जारी नई वनडे महिला रैंकिंग में बल्लेबाजों की सूची में 8वें स्थान पर बरकरार हैं. वहीं अनुभवी तेज गेंदबाज झूलन गोस्वामी को गेंदबाजों की सूची में एक स्थान का नुकसान उठाना पड़ा है. इस साल 9 वनडे इंटरनेशनल मुकाबलों में मुकाबलों में 411 रन बनाने वाली 25 साल की मंधाना बल्लेबाजी रैंकिंग में टॉप-10 में शामिल एकमात्र भारतीय हैं. मंधाना ने वर्ल्ड कप में वेस्टइंडीज के खिलाफ शतक भी जड़ा था. बल्लेबाजी रैंकिंग में ऑस्ट्रेलिया की एलिसा हीली शीर्ष पर हैं, जबकि उनके बाद इंग्लैंड की नताली स्कीवर का नंबर आता है.

झूलन गोस्वामी गेंदबाजी रैंकिंग में एक स्थान के नुकसान से छठे स्थान पर हैं. झूलन ने इस साल अब तक 9 वनडे मुकाबलों में 12 विकेट चटकाए हैं. झूलन को दक्षिण अफ्रीका की तेज गेंदबाज अयाबोंगा खाका ने पछाड़ा, जिन्होंने आयरलैंड के खिलाफ अपनी टीम के क्लीन स्वीप के दौरान शानदार प्रदर्शन किया. इंग्लैंड की सोफी एक्लेस्टोन और दक्षिण अफ्रीका की जेन जोनासेन गेंदबाजों की सूची में क्रमश: पहले और दूसरे स्थान पर बरकरार हैं. ऑलराउंडरों की सूची में भारत की दीप्ति शर्मा सातवें स्थान पर बनी हुई हैं.

कप्तान हरमनप्रीत 13वें नंबर पर

दिग्गज खिलाड़ी मिताली राज ने पिछले दिनों इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास ले लिया. उनकी जगह हरमनप्रीत कौर को वनडे टीम का नया कप्तान बनाया गया है. वे बल्लेबाजी रैंकिंग में 13वें नंबर पर हैं. टाॅप-20 में सिर्फ स्मृति मंधाना और हरमनप्रीत ही हैं. गेंदबाजी की बात करें तो बाएं हाथ की स्पिनर राजेश्वरी गायकवाड़ 12वें और ऑल स्पिनर दीप्ति शर्मा 18वें नंबर पर हैं.

दीपक चाहर की होने वाली है जल्द वापसी, एशिया कप और टी20 वर्ल्ड कप में होंगे अहम

IND vs ENG: राहुल द्रविड़ ने इंग्लैंड पहुंचते ही शुरू कर दी क्लास, अनजान चेहरा भी टीम के साथ, PHOTO

भारतीय महिला टीम इन दिनों श्रीलंका के दौरे पर है. उसे 23 जून से शुरू हो रही सीरीज के दौरान 3 वनडे और 3 टी20 के मुकाबले खेलने हैं. श्रीलंका रवाना होने से पहले हरमनप्रीत ने कहा कि मेरे लिए यह एक अच्छा मौका है. आप यहां एक अच्छी टीम बना सकते हैं. लेकिन श्रीलंका का दौरा हमारे लिए आसान नहीं रहने वाला.

Tags: BCCI, ICC, Indian Womens Cricket, Jhulan Goswami, Smriti mandhana

image Source

Enable Notifications OK No thanks