एलन मस्क की व्लादिमीर पुतिन को चुनौती: ‘दम हो तो मेरा मुकाबला करो, दांव पर यूक्रेन रहेगा, लेकिन तुम में हिम्मत नहीं’


वर्ल्ड डेस्क, अमर उजाला, वॉशिंगटन
Published by: कीर्तिवर्धन मिश्र
Updated Mon, 14 Mar 2022 06:55 PM IST

सार

गौरतलब है कि एलन मस्क लगातार यूक्रेन युद्ध को लेकर ट्वीट करते रहे हैं। कुछ दिन पहले ही उन्होंने इस युद्ध में अहम भूमिका निभाते हुए यूक्रेन को स्टारलिंक सैटेलाइट की मदद से इंटरनेट पहुंचाया था।

टेस्ला के संस्थापक एलन मस्क और रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन।

टेस्ला के संस्थापक एलन मस्क और रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन।
– फोटो : Social Media

epaper

पढ़ें अमर उजाला ई-पेपर
कहीं भी, कभी भी।

ख़बर सुनें

विस्तार

रूस की तरफ से यूक्रेन पर बर्बर हमलों का सिलसिला जारी है। राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन की सेना ने अब नागरिक ठिकानों को भी निशाना बनाना शुरू कर दिया है। अकेले मारियूपोल में अब तक दो हजार से ज्यादा आम नागरिकों के मारे जाने से जुड़े दावे सामने आ चुके हैं। इस बीच यूक्रेन को लगातार अपने स्टारलिंक नेटवर्क के जरिए इंटरनेट मुहैया कराने वाले एलन मस्क का भी गुस्सा फूटा है। उन्होंने सोमवार को एक के बाद एक ट्वीट में रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन को आमने-सामने की लड़ाई की चुनौती दे दी। इतना ही नहीं उन्होंने पुतिन को कायर तक करार दे दिया। 

क्या बोले एलन मस्क?

इलेक्ट्रिक कार कंपनी टेस्ला के मालिक एलन मस्क ने अपने सिलसिलेवार ट्वीट्स में पुतिन को को यूक्रेन पर बम बरसाने के लिए घेरा। उन्होंने कहा, “मैं पुतिन को आमने-सामने लड़ाई की चुनौती देता हूं। दांव पर यूक्रेन होगा।” मस्क ने इसमें पुतिन का नाम रूसी भाषा में लिखा, जबकि यूक्रेन का नाम यूक्रेनी में ही लिखा। 

अपने अगले ट्वीट में मस्क ने रूसी भाषा में कहा, “क्या तुम लड़ाई के लिए तैयार हो?” इस ट्वीट में मस्क ने रूस के राष्ट्रपति भवन क्रेमलिन को भी टैग किया। इसी ट्वीट पर जब एक यूजर ने लिखा कि रूसी राष्ट्रपति कोई भी लड़ाई आसानी से जीत जाएंगे तो मस्क ने जवाब में कहा, “अगर पुतिन इतनी आसानी से पश्चिम को अपमानित कर सकते हैं, तो मेरी चुनौती स्वीकारनी चाहिए, लेकिन वे ऐसा करेंगे नहीं।”

यूक्रेन को लगातार मदद पहुंचा रहे हैं मस्क

गौरतलब है कि एलन मस्क लगातार यूक्रेन युद्ध को लेकर ट्वीट करते रहे हैं। कुछ दिन पहले ही उन्होंने इस युद्ध में अहम भूमिका निभाते हुए यूक्रेन को स्टारलिंक सैटेलाइट की मदद से इंटरनेट पहुंचाया था। इसके अलावा वे अलग-अलग मौकों पर सोशल मीडिया के जरिए रूसी अधिकारियों को ट्रोल करते भी नजर आए हैं। 



Source link

Enable Notifications OK No thanks