इंटेलिजेंस ब्यूरो में काम करने का है सपना तो यहां करें आवेदन


इंटेलिजेंस ब्यूरो में नौकरी की इच्छा रखने वाले उम्मीदवारों के लिए अच्छी खबर है. इंटेलिजेंस ब्यूरो ने असिस्टेंट सेंट्रल इंटेलिजेंस ऑफिसर के 150 पदों पर भर्ती निकाली है. ये भर्तियां एसीआइओ के पदों पर ग्रेड-2/टेक्निकल के अंतर्गत की जानी है. गेट स्कोर कार्ड होने पर उम्मीदवार इन पदों के लिए आवेदन कर सकते हैं. अभी आवेदन की प्रक्रिया शुरू नहीं हुई है. आवेदन की प्रक्रिया 16 अप्रैल 2022 से शुरू होगी और आवेदन करने की अंतिम तिथि 7 मई 2022 तक है.

आवेदन की अंतिम तिथि के बाद कोई भी आवेदन स्वीकार नहीं किया जाएगा. इच्छुक और योग्य उम्मीदवार केंद्रीय गृह मंत्रालय की आधिकारिक वेबसाइट mha.gov.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन फॉर्म भर सकते हैं. 

महत्वपूर्ण तिथियां:
ऑनलाइन आवेदन शुरू करने की प्रारंभिक तारीख़- 16 अप्रैल 2022
ऑनलाइन आवेदन करने की अंतिम तिथि- 7 मई 2022

वैकेंसी डिटेल्स 
कुल 150 रिक्तियों में 56 पदों को कंप्यूटर साइंस एंड इंफॉर्मेशन टेक्नोलॉजी और 94 पदों को इलेक्ट्रॉनिक्स और कम्यूनिकेशन स्ट्रीम के उम्मीदवारों से भरा जाएगा.

शैक्षणिक योग्यता 
उम्मीदवारों के पास मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी या संस्थान से इलेक्ट्रॉनिक्स एंड कम्यूनिकेशन या कंप्यूटर साइंस और इंफॉर्मेशन टेक्नोलॉजी या कंप्यूटर साइंस या कंप्यूटर इंजीनियरिंग या कंप्यूटर विज्ञान और इंजीनियरिंग में वैध गेट स्कोर 2020, 2021 और 2022 होना चाहिए. या किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से इलेक्ट्रॉनिक्स या भौतिकी के साथ विज्ञान में परास्नातक डिग्री या इलेक्ट्रॉनिक्स या इलेक्ट्रॉनिक्स और संचार या कंप्यूटर विज्ञान या कंप्यूटर एप्लीकेशन में परास्नातक डिग्री प्राप्त हो.

चयन प्रक्रिया 
उम्मीदवारों का चयन गेट मार्क्स और इंटरव्यू के आधार पर किया जाएगा. गेट स्कोर का वेटेज 1000 है और इंटरव्यू 175 मार्क्स का होगा. साक्षात्कार के लिए उपस्थित होने वाले उम्मीदवारों को साइकोमेट्रिक / एप्टीट्यूड टेस्ट में उपस्थित होना होगा.

आवेदन शुल्क 
इन पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को 100 रुपये का शुल्क भी भरना होगा. बता दें कि एससी, एसटी, महिला और एक्स सर्विसमैन उम्मीदवारों को किसी प्रकार का कोई शुल्क नहीं देना होगा.

लाखों की सैलरी पानी है तो यहां करें आवेदन, बार-बार नहीं आता ऐसा मौका, जानें डिटेल्स

Education Loan Information:
Calculate Education Loan EMI

Source link

Enable Notifications OK No thanks