मुझे शायद खुशी है कि मुझे केविन पीटरसन को अधिक गेंदबाजी नहीं करनी पड़ी, वह एक बेहतरीन बल्लेबाज थे: जेसन गिलेस्पी | क्रिकेट समाचार – टाइम्स ऑफ इंडिया


एशेज का हाल ही में समाप्त हुआ संस्करण वह था जिसमें बहुत अधिक एकतरफा यातायात देखा गया था। यदि स्टुअर्ट ब्रॉड और जेम्स एंडरसन सिडनी में चौथा टेस्ट ड्रॉ कराने के लिए किए गए 2 ओवरों में जीवित नहीं रह पाते, तो ऑस्ट्रेलिया 5-0 से श्रृंखला जीत लेता।
एक व्यक्ति, निश्चित रूप से कई अन्य लोगों में, जिसने भविष्यवाणी की थी कि ऑस्ट्रेलियाई टीम अंतिम विजेता होगी, वह पूर्व ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज जेसन गिलेस्पी थे।
एशेज शुरू होने से पहले गिलेस्पी टाइम्स ऑफ इंडिया के स्पोर्ट्स पॉडकास्ट स्पोर्ट्सकास्ट में एक अतिथि थे और ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच एशेज प्रतिद्वंद्विता के बारे में बात करते हुए कुछ अंग्रेजी बल्लेबाजों के बारे में भी बात की थी, जिन्हें उन्होंने सोचा था कि वे अपने खेल के दिनों से बहुत अच्छे खिलाड़ी थे।

गिलेस्पी-ट्विटर

(ऑस्ट्रेलिया के पूर्व तेज गेंदबाज जेसन गिलेस्पी की फाइल इमेज – ट्विटर फोटो)
एक व्यक्ति जिसे वह बल्ले से कर सकता था, के लिए वह बहुत अच्छी तरह से याद करता है केविन पीटरसन। केपी ने इंग्लैंड के लिए 104 टेस्ट, 136 एकदिवसीय और 37 टी 20 मैच खेले, जिसमें 13,000 से अधिक रन बनाए, 23 टेस्ट और 9 एकदिवसीय शतकों के साथ, और व्यापक रूप से अपनी पीढ़ी के सबसे प्रतिभाशाली बल्लेबाजों में से एक के रूप में पहचाना गया, जो गेंदबाजी आक्रमण पर हावी होने में सक्षम था। दुनिया भर में।
पीटरसन ने 2005 में टेस्ट क्रिकेट में पदार्पण किया और गिलेस्पी ने अपना आखिरी टेस्ट 2006 में खेला।

गिलेस्पी ने इस बारे में बात की कि वह किस तरह से खुश हैं कि उन्हें केपी को अधिक गेंदबाजी नहीं करनी पड़ी।
“मैंने केविन पीटरसन के खिलाफ पर्याप्त गेंदबाजी नहीं की। मैं शायद 2005 में अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन कर रहा था, जब केविन पीटरसन पहली बार इंग्लैंड के लिए मैदान पर आए थे, इसलिए मुझे उन्हें ज्यादा गेंदबाजी करने का मौका नहीं मिला, लेकिन मुझे लगता है कि मैंने उन्हें और अधिक गेंदबाजी की थी। , मुझे लगता है कि उसे मेरे खिलाफ उससे ज्यादा सफलता मिली होगी जितना मैंने उसके खिलाफ किया था। वह एक अच्छा, बढ़िया बैटमैन था और मुझे शायद खुशी है कि मुझे उसे और अधिक गेंदबाजी नहीं करनी पड़ी। । । ” गिलेस्पी ने टीओआई स्पोर्ट्सकास्ट पर कहा।

केपी-एम्बेड

(फोटो सोर्स: केविन पीटरसन ट्विटर)
यह पूछे जाने पर कि एशेज टेस्ट में उन्हें किन अंग्रेजी बल्लेबाजों के खिलाफ गेंदबाजी करने में सबसे ज्यादा मजा आया और जिन्हें उन्होंने चुनौतीपूर्ण विरोधियों के रूप में पाया, लगभग 10 साल के अंतरराष्ट्रीय करियर में 400 से अधिक अंतरराष्ट्रीय विकेट लेने वाले गिलेस्पी ने कहा – “मुझे मार्कस के खिलाफ थोड़ी सफलता मिली ट्रेस्कोथिक। फाइन समरसेट ने बाएं हाथ के ओपनिंग बल्लेबाज को आउट किया। मैं उसे कई बार आउट करने में कामयाब रहा, जो बहुत अच्छा था, लेकिन मुझे यह भी लगा कि उसने गेंदबाज पर वास्तव में अनुशासित होने के लिए जिम्मेदारी डाली। उसने आपको वापस दबाव में डाल दिया क्योंकि मैं हमेशा मार्कस के साथ महसूस किया, अगर मुझे मेरी लाइन और मेरी लंबाई सही नहीं मिली, तो वह वास्तव में मुझे दंडित कर सकता था और उसने कई मौकों पर किया, इसमें कोई संदेह नहीं है। मुझे हमेशा लगा कि यह एक चुनौती थी ….. माइकल वॉन वास्तव में एक अच्छा खिलाड़ी था, मैंने वास्तव में उसे कठिन काम पाया। मैं कई मौकों पर उसका विकेट लेने में कामयाब रहा लेकिन उसने हमारे खिलाफ बहुत रन बनाए, निश्चित रूप से जब मैं खेला ”
आप जेसन गिलेस्पी के साथ स्पोर्ट्सकास्ट का पूरा एपिसोड सुन सकते हैं यहां.

.

image Source

Enable Notifications OK No thanks