फोटो में बेंगलुरु टेस्ट का पहला दिन: अय्यर ने मैदान के बाहर मारी गेंद, चिन्नास्वामी में दिखी कोहली की दीवानगी


भारत और श्रीलंका के बीच डे-नाइट टेस्ट के पहले दिन मैच में टीम इंडिया की पकड़ मजबूत हो चुकी है। टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत ने 252 रन बनाए। इसके जवाब में श्रीलंकाई टीम छह विकेट खोकर 86 रन बना चुकी है। बेंगलुरु की पिच पहले दिन से स्पिन गेंदबाजों को खासी मदद कर रही है और पहले दिन ही कुल 16 विकेट गिर गए। भारत के लिए श्रेयस अय्यर ने 92 रन की बेहतरीन पारी खेली। उनके अलावा ऋषभ पंत ने 39 रन बनाए। वहीं गेंद के साथ जसप्रीत बुमराह ने तीन विकेट लिए। मोहम्मद शमी के हाथ भी दो सफलता लगी। पिच को देखते हुए यह कहा जा सकता है कि यह मैच भी तीन दिन के अंदर खत्म हो सकता है। यहां हम पहले दिन के खास लम्हों को तस्वीरों में दिखा रहे हैं। 

भारत के लिए श्रेयस अय्यर ने शानदार बल्लेबाजी की। टीम इंडिया इस मैच में नियमित अंतराल में विकेट गंवा रही थी, लेकिन श्रेयस अय्यर ने एक छोर पर आक्रामक अंदाज में रन बनाए और 98 गेंदों में 92 रन की बेहतरीन पारी खेली। उनकी इस पारी में 10 चौके और चार छक्के शामिल थे। इस दौरान उन्होंने इतना लंबा छक्का लगाया कि गेंद मैदान से बाहर चली गई। 

बेंगलुरु के मैदान में विराट कोहली और आरसीबी के फैंस का खास रिश्ता देखने को मिला। जब भारतीय टीम मैदान में फील्डिंग कर रही थी तब बेंगलुरु के दर्शक मैदान में आरसीबी-आरसीबी के नारे लगा रहे थे। इस दौरान विराट ने भी अपनी लाल रंग की इनर दिखाई। आरसीबी की जर्सी भी लाल रंग की है। विराट की ऐसा करने पर दर्शकों का उत्साह दोगुना हो गया।  

विराट कोहली इस मैच में भी शतक नहीं लगा पाए और उनके 71वें शतक का इंतजार और बढ़ गया। विराट लंबे समय से बड़ी पारी नहीं खेल पाए हैं, लेकिन उनकी फैन फॉलोइंग बरकरार है। इस मैच में भी विराट का एक फैन मैदान में खास पोस्टर लेकर पहुंचा, जिसमें लिखा था कि विराट कोहली उनके हीरो हैं। 

भारत के लिए जसप्रीत बुमराह ने कमाल की गेंदबाजी की और कुल तीन विकेट चटकाए। बेंगलुरु की पिच स्पिन गेंदबाजों के लिए मददगार थी, लेकिन भारत के तेज गेंदबाजों ने कमाल का प्रदर्शन किया। जसप्रीत बुमराह ने तीन विकेट लेकर श्रीलंकाई गेदंबाजी की कमर तोड़ दी। 



Source link

Enable Notifications OK No thanks