IPL 2022 में बाबर आजम-शाहीन अफरीदी किस टीम का हिस्सा होते, जानिए शोएब अख्तर की राय


नई दिल्ली. साल 2008 में आईपीएल के पहले सीजन में पाकिस्तान के क्रिकेटर खेले थे. इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) में यह पाकिस्तान के क्रिकेटरों का पहला और अंतिम सीजन था. आईपीएल के पहले सीजन में पाकिस्तान के 11 क्रिकेटरों ने हिस्सा लिया. उन खिलाड़ियों में रावलपिंडी एक्सप्रेस के नाम से मशहूर शोएब अख्तर भी शामिल थे. तब वह कोलकाता नाइट राइडर्स का हिस्सा थे. शोएब अख्तर ने मंगलवार को पाकिस्तान क्रिकेट टीम के कुछ खिलाड़ियों का चयन किया, जो आईपीएल 2022 में खेल सकते थे. शोएब ने इस दौरान यह भी बताया कि इन खिलाड़ियों को कौन सी टीम हिस्सा बनाती.

आईपीएल-2022 के लिए शोएब अख्तर ने पाकिस्तान के 6 खिलाड़ियों को चुना. इनमें से पांच क्रिकेटर अपने देश की टी-20 इंटरनेशनल टीम का हिस्सा हैं. शोएब द्वारा चुने गए क्रिकेटरों में शोएब मलिक, अजहर अली, आसिफ अली, मोहम्मद रिजवान, बाबर आजम और शाहीन शाह अफरीदी शामिल हैं. इस दौरान शोएब ने यह भी बताया किस टीम को किस खिलाड़ी की जरूरत थी.

किसको किसकी जरूरत
शोएब अख्तर ने स्पोर्ट्सकीडा से कहा, ‘आईपीएल ऑक्शन में बाबर आजम को मु्ंबई इंडियंस फ्रेंचाइजी सबसे ज्यादा पैसों में खरीदती. बाबर इंडियन प्रीमियर लीग में शीर्ष स्टार होते.’ शोएब अख्तर ने आगे कहा, ‘शाहीन अफरीदी की दिल्ली कैपिटल्स को जरूरत थी.’ अख्तर के मुताबिक, ‘दिल्ली में शाहीन को काफी सपोर्ट मिलता. लेकिन वह किसी अऩ्य टीम की पूंजी साबित हो सकते थे.’

यह भी पढ़ें

ऋद्धिमान साहा बोले, अब केकेआर के साथ नहीं हूं, इसलिए ईडन गार्डन्स नहीं बल्कि मोटेरा मेरा घरेलू मैदान

IPL Playoffs: राजस्‍थान ने लखनऊ को नंबर 3 पर धकेलकर छीना बड़ा मौका, जानिए नंबर 2 पर होने के फायदे

शोएब अख्तर ने पाकिस्तान के विकेटकीपर बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान को लेकर भी बात की. उनका कहना है, ‘रिजवान रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के सेट-अप के लिए परफेक्ट थे. क्योंकि विराट को एक टीम मैन की जरूरत है.’ शोएब के मुताबिक, ‘एक सलामी बल्लेबाज के रूप में उन्होंने आरसीबी के लिए अधिक प्रभाव डाला होता.’ शोएब ने बाकी जिन 3 खिलाड़ियों की बात की उनमें अनुभवी बल्लेबाज शोएब मलिक को लखनऊ सुपर जायंट्स, आसिफ अली को कोलकाता नाइट राइडर्स और अजहर अली को राजस्थान रॉयल्स की टीम के लिए उपयुक्त बताया.

Tags: Babar Azam, Cricket news, IPL, IPL 2022, Mohammad Rizwan, Mumbai indians, Rcb, Shaheen Afridi, Shoaib Akhtar

image Source

Enable Notifications OK No thanks