Womens T20 Challenge: शेफाली की तूफानी पारी से वेलोसिटी टीम जीती, सुपरनोवाज को 16 घंटे में खेलना पड़ा दूसरा मैच


पुणे. वेलोसिटी ने शेफाली वर्मा (Shafali Verma) के आक्रामक अर्धशतक के दम पर महिला टी20 चैलेंज में जीत के साथ आगाज किया है. मैच में सुपरनोवाज ने पहले खेलते हुए 5 विकेट पर 150 रन का संघर्षपूर्ण स्कोर बनाया था. कप्तान हरमनप्रीत कौर ने 71 रन की शानदार पारी खेली. जवाब में वेलोसिटी ने लक्ष्य को 18.2 ओवर में 3 विकेट पर हासिल कर लिया. एक दिन पहले सुपरनोवाज ने ट्रेलब्लेजर्स को 49 रन से हराया. यह मैच रात 11 बजे खत्म हुआ था. वहीं दूसरा मैच आज दोपहर 3.30 बजे शुरू हो गया. यानी सुपरनोवाज को 16 घंटे के अंतराल पर दूसरा मैच खेलना पड़ा. इससे खिलाड़ियों के प्रदर्शन पर भी असर पड़ा.

लक्ष्य का पीछा करने उतरी वेलोसिटी की शुरुआत अच्छी नहीं रही थी. नाथाकान चंथम सिर्फ एक रन बनाकर तेज गेंदबाज पूजा वस्त्राकर का शिकार हुईं. इस बीच शेफाली ने जोरदार हाथ दिखाए. उन्होंने दूसरे विकेट के लिए यास्तिका भाटिया के साथ 63 रन जोड़े. भाटिया 13 गेंद पर 17 रन बनाकर डॉटिन की गेंद पर आउट हुईं. इस बीच शेफाली भी 33 गेंद पर 51 रन बनाकर डॉटिन का दूसरा शिका बनीं. उन्होंने 9 चौका और एक छक्का लगाया. यानी 42 रन तो सिर्फ बाउंड्री से बनाए.

दीप्ति और वॉल्वार्ट की अर्धशतकीय साझेदारी

80 रन 3 विकेट गिरने के बाद कप्तान दीप्ति शर्मा और लॉरा वॉल्वार्ट ने टीम को कोई झटका नहीं लगने दिया. दोनों ने चौथे विकेट के लिए नाबाद 71 रन जोड़े. वॉल्वार्ट 35 गेंद पर 51 बनाकर नाबाद रहीं. 7 चौका और एक छक्का जड़ा. दीप्ति भी 25 गेंद पर 24 रन बनाकर आउट नहीं हुईं. 2 चौका लगाया. अंतिम लीग मुकाबले में 26 मई को वेलोसिटी और ट्रेलब्लेजर्स की भिड़ंत होनी है. इसी के आधार पर फाइनल में पहुंचने वाली 2 टीमों पर फैसला होगा. फाइनल 28 मई को होना है.

हरमनप्रीत और तानिया ने संभाला

इससे पहले कप्तान हरमनप्रीत कौर की 51 गेंदों में 71 रनों की तूफानी पारी से सुपरनोवाज ने 5 विकेट पर 150 रन बनाए. वेलोसिटी ने टॉस जीतकर गेंदबाजी करने का फैसला किया और उनके गेंदबाजों ने शुरुआत में अच्छा प्रदर्शन किया. लेकिन हरमनप्रीत की बेजोड़ पारी से टीम चुनौतीपूर्ण स्कोर खड़ा करने में सफल रही. हरमनप्रीत ने पारी में 7 चौके और 3 छक्के जड़े. उन्हें विकेटकीपर तानिया भाटिया (36) का अच्छा साथ मिला और दोनों ने 18 रन पर 3 विकेट गिरने के बाद 82 रन की शानदार साझेदारी की. तानिया ने 32 गेंद की पारी में 3 चौके लगाए.

शिखर धवन को राहुल द्रविड़ ने किया टीम इंडिया से बाहर, बीसीसीआई अधिकारी ने खोला राज: रिपोर्ट

GT vs RR: सौरव गांगुली ने मैच से पहले पिच देखी, गुजरात टाइटंस ने जमकर बहाया पसीना, Photo

आखिरी ओवरों में सुन लूस ने 14 गेंद में 3 चौकों की मदद से नाबाद 20 रन की पारी खेल टीम के स्कोर को 150 रन तक पहुंचाया. वेलोसिटी के लिए केट क्रॉस ने 24 रन देकर दो जबकि राधा शर्मा और कप्तान दीप्ति शर्मा ने एक-एक विकेट लिए. प्रिया पुनिया (4), डिएंड्रा डॉटिन (6) और हरलीन देओल (7) पिछले मैच के अच्छे फॉर्म को इस मुकाबले में जारी नहीं रख सके.

Tags: BCCI, Deepti Sharma, Harmanpreet kaur, Shafali verma

image Source

Enable Notifications OK No thanks