IND U19 vs AUS U19 Live Score: भारत ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी चुनी, लगातार चौथी बार फाइनल में पहुंचने का मौका


06:05 PM, 02-Feb-2022

भारत ने टॉस जीता

भारतीय कप्तान यश धुल ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला लिया। 

प्लेइंग-11

भारत : यश धुल (कप्तान), अंगकृष रघुवंशी, हरनूर सिंह, शेख रशीद, राज बावा, कौशल तांबे, दिनेश बाना (विकेटकीपर), निशांत सिंधू, विक्की ओस्तवाल, राजवर्धन हंगरगेकर, रवि कुमार।

05:41 PM, 02-Feb-2022

कोरोना की वजह से मुश्किलों का सामना करना पड़ा

कोरोना की वजह से भारतीय टीम को तैयारी में काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा। पिछले दो साल में कोई राष्ट्रीय शिविर या टूर्नामेंट नहीं हो सका था। इसके बाद हाल ही में भारतीय टीम सिर्फ एशिया कप खेलकर अंडर-19 विश्व कप खेलने पहुंची थी। नेशनल क्रिकेट अकेडमी के डायरेक्टर वीवीएस लक्ष्मण भी टीम इंडिया के साथ एंटिगुआ में ही हैं।

 

05:34 PM, 02-Feb-2022

भारतीय टीम का बल्ले और गेंद से शानदार प्रदर्शन

भारतीय टीम के बल्लेबाजों की बात करें तो अंगकृष रघुवंशी, राज बावा, कप्तान यश धुल और उपकप्तान शेख रशीद फॉर्म में चल रहे हैं। अंगकृष अब तक चार मैचों में एक शतक की मदद से 272 रन बना चुके हैं और वह फिलहाल भारत के सर्वश्रेष्ठ स्कोरर हैं। बावा ने इतने ही मैचों में 217 रन बनाए हैं। पहले मैच में 82 रन बनाने वाले यश ने अब तक कुल 102 रन बनाए हैं। 

भारतीय टीम की गेंदबाजी भी लाजवाब रही है। स्पिनर विक्की ओस्तवाल विपक्षी टीमों पर कहर बनकर बरपे हैं। वह अब तक चार मैचों में 3.10 की इकोनॉमी से 9 विकेट ले चुके हैं। वहीं, बाएं हाथ के तेज गेंदबाज रवि कुमार ने बांग्लादेश के खिलाफ पिछले मैच में पांच ओवर में 14 रन देकर तीन विकेट चटकाए थे। तेज गेंदबाज राजवर्धन हंगरगेकर की स्विंग के आगे विपक्षी टीम बेबस नजर आ रही है। निशांत सिंधु और कौशल तांबे भी अपनी स्पिन से रन पर अंकुश लगाने में कामयाब हुए हैं। 

05:33 PM, 02-Feb-2022

IND vs AUS Live Score: शानदार फॉर्म में है टीम इंडिया

भारतीय टीम ने इस टूर्नामेंट के शुरू होने से पहले अभ्यास मैच में तीन बार के चैंपियन ऑस्ट्रेलिया को हराया था। टीम इंडिया फिलहाल शानदार फॉर्म में है। उसने इस टूर्नामेंट में अब तक चार मैच खेले हैं। ग्रुप स्टेज में टीम ने दक्षिण अफ्रीका, आयरलैंड और युगांडा को हराया था। वहीं, क्वार्टर फाइनल में टीम ने बांग्लादेश को शिकस्त दी थी। 

वहीं, ऑस्ट्रेलिया की बात करें तो टीम ने क्वार्टर फाइनल में पाकिस्तान को हराया था। ऑस्ट्रेलियाई टीम के पास शानदार ओपनर टीग वीली हैं। वीली ने अब तक बेहतरीन बल्लेबाजी की है। पाकिस्तान के खिलाफ भी उन्होंने 71 गेंदों में 97 रन की पारी खेली थी। टीम इंडिया आज उनके बल्ले पर अंकुश लागाना चाहेगी।

05:21 PM, 02-Feb-2022

IND U19 vs AUS U19 Live Score: भारत ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी चुनी, लगातार चौथी बार फाइनल में पहुंचने का मौका

नमस्कार! अमर उजाला के लाइव ब्लॉग में आपका स्वागत है। आज अंडर-19 विश्व कप में भारत का सामना ऑस्ट्रेलिया से होना है। दोनों टीमों के बीच कड़ी टक्कर होने की उम्मीद है। भारत ने अंडर-19 विश्व कप चार बार और ऑस्ट्रेलिया ने तीन बार जीता है। भारत 2020 विश्व कप में रनर अप रहा था। वहीं, 2018 और 2016 में भी टीम फाइनल में पहुंची थी। ऐसे में भारतीय टीम यह मैच जीतकर लगातार चौथी बार फाइनल में पहुंचना चाहेगी। भारत और ऑस्ट्रेलिया में से जीतने वाली टीम फाइनल में इंग्लैंड से भिड़ेगी। इंग्लैंड ने पहले सेमीफाइनल में अफगानिस्तान को हराया था।

image Source

Enable Notifications OK No thanks