IND v WI 2nd ODI Match Preview: टीम इंडिया की नजर लगातार दूसरी वनडे सीरीज जीत पर, पलटवार के मूड में विंडीज


हाइलाइट्स

भारतीय टीम ने पहला वनडे 3 रन से जीता
विंडीज टीम लगातार 7 वनडे हार चुकी है
शिखर धवन की नजर सीरीज जीत पर

नई दिल्ली. शिखर धवन की कप्तानी वाली भारतीय क्रिकेट टीम सीरीज के दूसरे वनडे मैच में रविवार (24 जुलाई) को मेजबान वेस्टइंडीज (India vs West Indies) से भिड़ेगी. टीम इंडिया पहले वनडे में निकोलस पूरन (Nicholas Pooran) एंड कंपनी को 3 रन से हराकर तीन मैचों की सीरीज में 1-0 बढ़त बना ली है. टीम इंडिया दूसरे वनडे को जीतकर विंडीज के खिलाफ उसके घर में लगातार दूसरी सीरीज अपने नाम करना चाहेगी. इससे पहले पिछली बार जब भारतीय टीम ने वनडे सीरीज के लिए वेस्टइंडीज का दौरा किया था तब मेहमान टीम ने 2-0 से सीरीज अपने नाम की थी. एक मैच बारिश की भेंट चढ़ गया था.

बाएं हाथ के सलामी बल्लेबाजी शिखर धवन (Shikhar Dhawan) और युवा ओपनर शुभमन गिल (Shubman Gill) ने पहले विकेट के लिए शतकीय साझेदारी कर पहले वनडे में भारत को शानदार शुरुआत दिलाई. गेंदबाजी में अनुभवी पेसर जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद शमी की गैरमौजूदगी में मोहम्मद सिराज (Mohammed Siraj) ने बेहतरीन गेंदबाजी की. गिल ने लगभग दो साल बाद अर्धशतक के साथ वनडे में वापसी की. दूसरे वनडे में गिल से बड़ी पारी की उम्मीद होगी जिन्होंने पहले मैच में53 गेंदों पर 64 रन बनाए. गिल दूसरे वनडे में शतकीय पारी खेलकर टीम में अपनी जगह पक्की करना चाहेंगे.

यह भी पढ़ें:IND v WI: शिखर धवन LIVE मैच में क्यों करने लगे पुशअप्स? VIRAL वीडियो देखकर आप भी हंसते हंसते हो जाएंगे लोटपोट

शिखर धवन ने अपने नाम किया बेहद खास रिकॉर्ड, Dhoni, गावस्कर और अजहरुद्दीन जैसे दिग्गजों को छोड़ा पीछे

शिखर पहले वनडे में 3 रन से शतक चूके
दूसरी ओर, शिखर धवन बेशक अपने 18वें वनडे से तीन रन से चूक गए हों लेकिन उन्होंने संकेत दे दिया है कि आने वाले मैचों में उन्हें रोकना विपक्षी गेंदबाजों के लिए मुश्किल होगा. शिखर ने 99 गेंदों पर 97 रन की पारी खेली. उन्होंने गिल के साथ मिलकर पहले विकेट के लिए 106 गेंदों पर 119 रन की साझेदारी की. श्रेयस अय्यर ने भी अर्धशतक जमाकर फॉर्म में वापसी की.

टीम इंडिया का मध्यक्रम चिंता का विषय
मध्यक्रम के लड़खड़ाने से भारतीय टीम सात विकेट पर 308 रन ही बना सकी जबकि एक समय वह 350 रन से आगे पहुंचने की ओर बढ़ रही थी. मध्यक्रम में संजू सैमसन फिर इसमिले मौके का फायदा नहीं उठा सके. उन्होंने 18 गेंद में 12 रन बनाए. केरल के इस विकेटकीपर ने हालांकि बल्ले की नाकामी की कमी डेथ ओवर में एक शानदार बाउंड्री बचाकर पूरी की जिसकी बदौलत भारतीय टीम मैच की अंतिम गेंद पर जीतने में सफल रही. इस ओवर में मोहम्मद सिराज 15 रन का बचाव कर रहे थे.

सूर्यकुमार, हुडा और अक्षर से अच्छी पारी की उम्मीद
सूर्यकुमार यादव, सैमसन, दीपक हुडा और अक्षर पटेल दूसरे वनडे में अच्छा प्रदर्शन करना चाहेंगे. धवन ने चोटिल रवींद्र जडेजा की अनुपस्थिति में एक हैरानी भरा फैसला किया, उन्होंने पहले 20 ओवर में विशेषज्ञ युजवेंद्र चहल से पहले कामचलाऊ स्पिनर दीपक हुडा से गेंदबाजी कराई. चहल कोई विकेट नहीं झटक सके लेकिन वह भारतीयों के लिए सबसे किफायती (4.40) गेंदबाज रहे, उन्होंने पांच ओवर में बिना विकेट झटके 22 रन दिए. सिराज ने तेज गेंदबाजी की अगुआई अच्छे तरीके से की और मध्य ओवरों में निकोलस पूरन के आउट करने के बाद अपने परफेक्ट यॉर्कर से डेथ ओवर में वापसी की.

विंडीज के सामने जीत की पटरी पर लौटना मुश्किल चुनौती
वेस्टइंडीज की टीम वनडे में लगातार हारने का सिलसिला तोड़ना चाहेगी जो अब सात मैचों का हो गया है जिसमें इस सीरीज से पहले बांग्लादेश से मिली 0-3 की हार भी शामिल है. विंडीज के लिए अच्छी बात यह रही कि उसने भारत के खिलाफ पहले वनडे में पूरे 50 ओवर बल्लेबाजी की. उसकी ओर से काइल मायर्स और ब्रैंडन किंग ने अर्धशतकीय पारी खेली.

Tags: Hindi Cricket News, IND vs WI, India vs west indies, Mohammed siraj, Nicholas Pooran, Shikhar dhawan, Shubman gill

image Source

Enable Notifications OK No thanks