IND v WI: ‘गुरु’ द्रविड़ का मास्टर स्ट्रोक, नेट प्रैक्टिस में लोकल लेफ्ट आर्म स्पिनर से क्यों कराई गेंदबाजी? समझिए


हाइलाइट्स

ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा को लगी चोट
भारत को वनडे सीरीज से पहले झटका
विंडीज के खिलाफ स्पिनर्स से सावधान

नई दिल्ली. भारत और वेस्टइंडीज क्रिकेट (IND vs WI) टीमों के बीच 3 मैचों की वनडे सीरीज का आगाज शुक्रवार (22 जुलाई) से होगा. दोनों टीमें एक दूसरे से भिड़ने को तैयार हैं. भारतीय टीम को सीरीज शुरू होने से पहले आउटडोर प्रैक्टिस का मौका नहीं मिला. ऐसे में टीम इंडिया ने इंडोर प्रैक्टिस की. चोट के कारण ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) का सीरीज में खेलना संदिग्ध हो गया है. चोटिल जडेजा ने नेट प्रैक्टिस में हिस्सा नहीं लिया. ऐसे में टीम इंडिया के हेड कोच राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) ने मास्टर स्ट्रोक खेला. द्रविड़ ने तुरंत स्थानीय नेट बॉलर को अपने साथ जोड़ा, इस लेफ्ट आर्म युवा स्पिन गेंदबाज ने भारतीय बल्लेबाजों को लगभग आधे घंटे तक गेंदबाजी की.

दरअसल, श्रीलंका की टीम में इस समय दो लेफ्ट आर्म स्पिनर मौजूद हैं. जडेजा अपनी लेफ्ट आर्म स्पिन गेंदबाजी से भारतीय बल्लेबाजों को तैयार कर सकते थे लेकिन उनके चोटिल होने से भारतीय रणनीति पर कोई असर ना पड़े, इसके लिए द्रविड़ ने श्रीलंका के 20 वर्षीय बाएं हाथ के स्पिन गेंदबाज को अपने साथ जोड़ लिया. विंडीज टीम में अकील हुसैन (Akeal Hussain) और गुडाकेश मोती दो बेहतरीन लेफ्ट आर्म स्पिनर मौजूद हैं जो भारतीय बल्लेबाजों को अपनी गेंदबाजी से परेशान कर सकते हैं.

यह भी पढ़ें:बेन स्टोक्स सहित चार दिन में 4 स्टार क्रिकेटर्स ने लिया संन्यास… तीन तो टीम को वर्ल्ड कप दिला चुके हैं

BCCI बढ़ाएगी घरेलू क्रिकेट में प्राइज मनी, रणजी ट्रॉफी में DRS लागू होगा या नहीं? जानें इसपर क्या फैसला हुआ

आमिर अली की गेंद पर शुभमन गिल ने जमकर किया अभ्यास
द्रविड़ ने जिस नेट बॉलर से प्रैक्टिस में भारतीय बल्लेबाजों के सामने गेंदबाजी कराई, उसका नाम आमिर अली (Amir Ali) बताया जा रहा है. अली को युवा ओपनर शुभमन गिल के सामने लंबे समय गेंदबाजी करते हुए देखा गया. श्रेयस अय्यर ने भी नेट प्रैक्टिस में जमकर पसीना बहाया. नेट सेशन के बाद अली को कोच द्रविड़ के साथ काफी देर तक गुफ्तगू करते हुए देखा गया.

‘इंटरनेशनल बल्लेबाजों के सामने गेंदबाजी करना शानदार अनुभव’
आमिर अली ने भारतीय बल्लेबाजों को गेंदबाजी करने के बाद कहा, ‘ इंटरनेशनल बल्लेबाजों के सामने गेंदबाजी का अनुभव शानदार रहा. मैंने काफी कुछ सीखा. कोच राहुल द्रविड़ ने मुझे कुछ अहम टिप्स दिए. यह मेरे करियर में बेहतरीन अनुभव था.’ वनडे सीरीज में भारत की अगुआई शिखर धवन कर रहे हैं. सीरीज के तीनों वनडे पोर्ट ऑफ स्पेन के क्वींस पार्क ओवल मैदान पर खेले जाएंगे.

Tags: Hindi Cricket News, India cricket team, India vs west indies, Rahul Dravid, Ravindra jadeja, Team india

image Source

Enable Notifications OK No thanks