IND vs ENG: बाबर आजम आधी रात विराट कोहली के बचाव में आए, कही दिल छू लेने वाली बात


हाइलाइट्स

कोहली मौजूदा दौरे की 5 पारियों में बुरी तरह फ्लॉप रहे
किसी भी पारी में 25 रन का आंकड़ा नहीं छू सके
दौरे का अंतिम मैच 17 जुलाई को खेला जाएगा

नई दिल्ली. विराट कोहली (Virat Kohli) एक बार फिर बल्ले से अच्छा प्रदर्शन करने में नाकाम रहे. इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे वनडे में (IND vs ENG) वे सिर्फ 16 रन ही बना सके. इस तरह से इंग्लैंड ने यह मुकाबला 100 रन से जीतकर 3 मैचों की सीरीज 1-1 से बराबर कर ली है. अंतिम मुकाबल 17 जुलाई को खेला जाएगा. मैच में इंग्लैंड ने पहले खेलते हुए 246 रन बनाए थे. मोईन अली ने सबसे अधिक 47 रन बनाए थे. जवाब में बाएं हाथ के तेज गेंदबाज रीस टॉपली की अगुवाई में शानदार गेंदबाजी के दम पर इंग्लैंड ने भारत को सिर्फ 146 रन पर समेट दिया. टॉपली ने 6 विकेट झटके. इससे पहले भारत ने पहला मैच 10 विकेट से जीता था.

भारत की हार के बाद पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम (Babar Azam) ने सोशल मीडिया पर टीम इंडिया के पूर्व कप्तान विराट कोहली को लेकर बड़ी बात कही. उन्होंने लिखा, यह समय भी गुजर जाएगा. मजबूत रहो. मालूम हो कि वे अभी टेस्ट सीरीज खेलने के लिए श्रीलंका गए हुए हैं. फैंस ने इसे लेकर बाबर की प्रशंसा भी की है. इंग्लैंड के मौजूदा दौरे पर कोहली 5 पारियों में बल्लेबाजी करने उतरे और किसी में भी 20 से अधिक रन नहीं बना सके हैं. पिछले 3 साल से वे इंटरनेशनल क्रिकेट में शतक नहीं लगा सके हैं. इस कारण कपिल देव सहित कई दिग्गज उनकी जगह टीम में किसी युवा खिलाड़ी को शामिल करने की मांग कर रहे हैं.

20 रन है बेस्ट स्काेर
बर्मिंघम में खेले गए 5वें टेस्ट की पहली पारी में विराट कोहली ने 11 रन बनाए. वे दूसरी पारी में बड़ा स्कोर बनाने में फेल रहे और सिर्फ 20 रन तक पहुंच सके. टी20 सीरीज के पहले मैच में उन्हें आराम दिया गया था. दूसरे और तीसरे मैच में उन्होंने क्रमश: 1 और 11 रन बनाए. हालांकि भारतीय टीम सीरीज 2-1 से जीतने में कामयाब रही. चोट के कारण कोहली पहले वनडे में नहीं उतर सके थे. दूसरे मैच में वे 25 गेंद पर 16 रन बनाकर बाएं हाथ के तेज गेंदबाज डेविड विली का शिकार हुए. उन्होंने 3 चौके लगाकर अच्छी शुरुआत की थी. लेकिन एक बार फिर वे ऑफ स्टंप से बाहर जाती हुई गेंद का शिकार हुए.

IND vs ENG 2nd ODI : रीस टॉपली ने कराई इंग्लैंड की वापसी, भारत को दूसरे वनडे में 100 रन से मिली हार

टीम इंडिया को अब वेस्टइंडीज दौरे पर जाना है. इस सीरीज के लिए भी विराट कोहली को आराम दिया गया है. 3 मैचों की वनडे सीरीज खेलने शिखर धवन की अगुआई में युवा टीम जाएगी. वहीं 5 मैचों की टी20 सीरीज के लिए कोहली के अलावा तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह और लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल को रेस्ट दिया गया है. अगस्त के अंतिम सप्ताह में टी20 एशिया कप प्रस्तावित है. यहां भारत और पाकिस्तान की भिड़ंत होनी है. इस साल अक्टूबर-नवंबर में टी20 वर्ल्ड कप भी होना है. यहां भी पहले मैच में दोनों टीमें आमने-सामने होंगी.

Tags: Babar Azam, England vs India, India Vs England, Pakistan, Team india, Virat Kohli

image Source

Enable Notifications OK No thanks