IND vs ENG: ग्लीसन चोट के कारण लेने वाले थे संन्यास, शानदार डेब्यू के बाद अब टी20 वर्ल्ड कप पर नजर


बर्मिंघम. भारत के खिलाफ डेब्यू मुकाबले में शानदार प्रदर्शन करके आत्मविश्वास से भरे इंग्लैंड के तेज गेंदबाज रिचर्ड ग्लीसन (Richard Gleeson) का मानना है कि अगर वह अच्छा प्रदर्शन जारी रखते हैं, तो उन्हें इस साल होने वाले टी20 वर्ल्ड कप में खेलने का मौका मिल सकता है. हालांकि वे चोट के चलते संन्यास के बारे में भी सोचने लगे थे. ग्लीसन ने दूसरे टी20 मुकाबाले में (INd vs ENG) अपनी 5वीं, 7वीं और 8वीं गेंद पर भारतीय कप्तान रोहित शर्मा, स्टार बल्लेबाज विराट कोहली और विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत को आउट किया. भारत ने हालांकि यह मुकाबला 49 रन से जीता. 34 साल के ग्लीसन ने 15 रन देकर 3 विकेट चटकाए.

रिचर्ड ग्लीसन ने कहा, ‘डेब्यू करना शानदार रहा, लेकिन अंत में आप मुकाबले को जीतना चाहते हो. इसलिए हारना निराशाजनक रहा, लेकिन निजी तौर पर शुरुआत शानदार रही.’ टी20 वर्ल्ड कप करीब है और ग्लीसन को उम्मीद है कि वह इस प्रतिष्ठित टूर्नामेंट के लिए इंग्लैंड की टीम में जगह बनाने में सफल रहेंगे. ग्लीसन ने 27 साल की उम्र में पेशेवर क्रिकेट खेलना शुरू किया था. उन्होंने कहा कि मैं अगले मैच को लेकर उत्सुक हूं और फिर देखूंगा आगे क्या होता है.

कुछ भी हो सकता है
ग्लीसन ने कहा कि अभी टीम में सेलेक्ट होना मेरा लक्ष्य नहीं है. मैं सिर्फ शीर्ष स्तर पर खेलना चाहता हूं. मैं क्रिकेट खेलते रहना चाहता हूं और इसका लुत्फ उठाना चाहता हूं, जितना अधिक हो उतने समय तक खेलना चाहता हूं. क्या पता? अगर मैं अच्छा प्रदर्शन जारी रखूं, तो कुछ भी हो सकता है. इंग्लैंड को 171 रन का लक्ष्य देने के बाद भुवनेश्वर कुमार की अगुआई में भारतीय गेंदबाजों ने मेजबान टीम को सिर्फ 121 रन पर ढेर करके 3 मैच की सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त बनाई.

SL v AUS: श्रीलंका ने ऑस्ट्रेलिया को दिया करारा जवाब, 300 रन पूरे, 4 बल्लेबाजों ने अर्धशतक भी जड़े

ग्लीसन ने कहा कि मुझे लगता है कि शायद भारत ने प्रतिस्पर्धी स्कोर से कुछ अधिक रन बना लिए. उन्होंने कहा कि इसके बाद उन्होंने गेंद से अच्छी शुरुआत की. इससे हम बैकफुट पर आ गए, लेकिन टी20 क्रिकेट में ऐसा होता है. दाएं हाथ के इस गेंदबाज को 2020 में कमर में स्ट्रेस फ्रेक्चर हुआ था, जिससे उनका करियर खतरे में पड़ गया था. चोट के संदर्भ में उन्होंने कहा कि मैं संन्यास के बारे में नहीं सोच रहा था. मुझे इसके लिए बाध्य किया जा रहा था. उबरने की प्रक्रिया लंबी और धीमी थी. दुर्भाग्य से मेरी उम्र के कारण इससे उबरने में अधिक समय लगा, लेकिन दोबारा खेलना शानदार है.

Tags: England, England vs India, India Vs England, Rohit sharma, Team india

image Source

Enable Notifications OK No thanks