IND vs ENG: जॉनी बेयरस्टाे ने कहा- बायो बबल खत्म होने से हम हुए आजाद, बेहतर प्रदर्शन है इसका रिजल्ट


बर्मिंघम. शानदार लय में चल रहे इंग्लैंड के बल्लेबाज जॉनी बेयरस्टो (Jonny Bairstow)  ने भारत के खिलाफ पांचवें टेस्ट की दोनों पारियों के अलावा पिछली 5 पारियों में अपने बड़े स्कोर का श्रेय कोविड-19 प्रोटोकॉल से मुक्ति और नए मुख्य कोच ब्रैंडन मैकुलम की देखरेख में अपनी भूमिका की स्पष्टता को दिया है. बेयरस्टो ने भारत के खिलाफ पांचवें टेस्ट मैच में (IND vs ENG) 106 और नाबाद 114 रन की पारी खेलकर इंग्लैंड को 7 विकेट से यादगार जीत दिलाई थी. टीम ने रिकॉर्ड 378 रन के लक्ष्य को हासिल किया था. उन्होंने इससे पहले न्यूजीलैंड के खिलाफ 3 मैचों की टेस्ट सीरीज में 1, 16, 8, 136, 162 और नाबाद 71 रन बनाए थे. इस सीरीज को इंग्लैंड ने 3-0 से जीता था.

जॉनी बेयरस्टो ने ‘टेलेंडर्स पॉडकास्ट’ कहा, ‘यह उस आजादी का नतीजा है, जो अब हमारे पास है. हम अब होटल के कमरे और बायो बबल में कैद नहीं हैं. हम हर रोज कोरोना वायरस जांच के साथ सामान्य चीजें कर सकते हैं. जैसे दुकान पर जाएं, बीयर के लिए जाएं, अपने दोस्तों और परिवार से मिलें.’ उन्होंने कहा कि इन सभी चीजों के एक साथ होने से फायदा हुआ. यह जाहिर तौर पर बैज (मैकुलम) के साथ काम करने का उत्साह भी है, क्योंकि उन्होंने टीम में सभी को उनकी भूमिकाओं को लेकर स्पष्टता दी है.

आईपीएल से फर्क नहीं, टीम में जगह पक्की
मैकुलम के कोच बनने के बाद इंग्लैंड की टीम ने आक्रामक क्रिकेट खेलते हुए लगातार चार टेस्ट मैचों में जीत हासिल की है. बेयरस्टो सीजन की शुरुआत में काउंटी मैच खेलने से चूक गए थे, क्योंकि वह इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2022) में खेल रहे थे. लेकिन मैकुलम ने उनसे कहा कि इससे टेस्ट टीम में उनकी जगह पर कोई असर नहीं पड़ेगा. बेयरस्टो ने कहा कि उनसे न्यूजीलैंड सीरीज से पहले आईपीएल में जाने और काउंटी क्रिकेट नहीं खेलने के बारे में बातचीत हुई थी. लेकिन बैज ने मुझे फोन किया और कहा कि मैं टेस्ट में पांचवें क्रम पर बल्लेबाजी करूंगा.

IND vs ENG: एजबेस्टन टेस्ट के दौरान नस्लीय टिप्पणी के मामले में एक गिरफ्तार, जांच हुई तेज

SL vs AUS: जयसूर्या ने डेब्यू टेस्ट में झटके 6 विकेट, स्टीव स्मिथ नहीं पूरा कर सके 150 रन

वहीं, इंग्लैंड के अनुभवी तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन ने कहा कि विराट कोहली की छींटाकशी ने बेयरस्टो को भारत के खिलाफ पहली पारी में शतक लगाने के लिए प्रेरित किया. एंडरसन ने कहा कि विराट की छींटाकशी से पहले बेयरस्टो का स्ट्राइक रेट 20 के आस-पास था और इस घटना के बाद उन्होंने 150 की स्ट्राइक रेट से रन बनाए.

Tags: England, IND vs ENG, India Vs England, James anderson, Jonny Bairstow, Team india

image Source

Enable Notifications OK No thanks